जम्मू कश्मीर: पुंछ में बादल फटने से मची जबरदस्‍त तबाही
जम्मू कश्मीर: पुंछ में बादल फटने से मची जबरदस्‍त तबाही Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू कश्मीर: पुंछ में बादल फटने से मची जबरदस्‍त तबाही

Priyanka Sahu

जम्मू कश्मीर, भारत। कोरोना संकटकाल के बीच अब जम्मू-कश्मीर से ये खबर सामने आई है कि, यहां बीते शुक्रवार रात को बादल फटने से जबरदस्‍त तबाही मची है। बताया गया है कि, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बादल फटने की घटना के बाद बाढ़-बारिश के कारण कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और कुछ वाहन बाढ़ में बह गए।

घटनास्‍थलों पर राहतकर्मी तैनात :

अधिकारियों द्वारा सामने आई जानकारी ने अनुसार, बादल फटने से डिंगला क्षेत्र का ऊपरी इलाका प्रभावित हुआ, जिसके बाद आयी बाढ़ में कुछ घर और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं। बाढ़ में ऊपरी डिंगला के मुख्य संपर्क मार्ग से दो मोटरसाइकिलें और एक कार बह गई, हालांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए राहतकर्मी तैनात किये गए हैं।

स्थानीय लोगों का कहना :

वहीं, स्थानीय लोगों का ये कहना है कि, शुक्रवार शाम से ही पुंछ जिले में भारी बारिश हो रही थी, देर रात जोर की आवाज आई। पहले तो लोगों को लगा कि, कोई हादसा हुआ है। हालांकि कुछ ही देर बाद डिंगला से सटे नाले में पानी का बहाव तेज हो गया। देखने से ऐसा लग रहा था कि यह कोई नाला न होकर छोटी नदी हो।

बाढ़ जैसी स्थिति पैदा :

बताया गया है कि, यहां के डिंगला क्षेत्र में एक नाला में पानी का स्तर बढ़ गया। इससे बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। कई घरों में पानी घुस गया है, लोगों के घरों में रखे सामान और यहां की कुछ राशन की दुकानों को नुकसान पहुंचा। इसके अलावा डिंगला से कंडियारा जाने वाली दो किलोमीटर लंबी मुख्य सड़क भी पानी के तेज बहाव की वजह से टूट गई है और दो मोटरसाइकिल, एक कार पानी और एक ट्रैक्टर पानी में बह गए है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT