जम्‍मू कश्‍मीर में तनाव
जम्‍मू कश्‍मीर में तनाव Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्‍मू कश्‍मीर में तनाव, प्रशासन ने इन जिलों में लगाया कर्फ्यू व इंटरनेट सर्विस की बंद

Priyanka Sahu

जम्‍मू कश्‍मीर, भारत। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कभी आतंंकियों की वारदातों, तो कभी किसी अन्‍य मुद्दे को लेकर अशांति का माहौल बना रहता है। अब जम्‍मू कश्‍मीर के कुछ जिलों में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर काफी तनाव बढ़ गया है, इस दौरान तनाव को देखते हुए प्रशासन द्वारा वहां के जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है, साथ ही इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है।

डोडा और किश्तवाड़ जिले में लगाया कर्फ्यू :

जम्मू-कश्मीर प्रशासन की और से मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू कश्‍मीर के इन दो जिलों में कर्फ्यू लगाया गया, साथ ही इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा तनाव के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर भारी सुरक्षा बल की भी तैनाती की गई है। दरअसल, जम्मू में डोडा जिले के बदरवाह कस्बे में सोशल मीडिया पोस्ट के कारण तनाव होने के बाद कर्फ्यू लगाया गया। तो वहीं, एहतियात के तौर पर किश्तवाड़ जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। अधिकारियों के मुताबिक, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। तो वहीं, उधमपुर लोकसभा से सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

डोडा के जिलाधिकारी और एसएसपी भद्रवाह में कैंपिंग कर रहे हैं और हालात पर निगरानी रखे हुए हैं।
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

क्‍यों हुआ तनाव का माहैल :

दरअसल, जम्मू कश्‍मीर के भद्रवाह स्थित एक मस्जिद से भड़काऊ ऐलान वाले कथित वीडियो के वायरल होने के बाद इन जिलों में तनाव का माहौल बना हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारियों के हवाले से यह बताया गया है कि, ''भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के विरोध में प्रदर्शन आयोजित किया गया था, जहां कथित भड़काऊ भाषण दिया गया। वहीं कुछ देर बाद ही इस भाषण का एक छोटा सा क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT