जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में मुठभेड़ के दौरान मारा गया एक आतंकी
जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में मुठभेड़ के दौरान मारा गया एक आतंकी Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में मुठभेड़ के दौरान मारा गया एक आतंकी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • J-K के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़

  • अवंतीपोरा मुठभेड़ में मारा गया एक अज्ञात आतंकवादी

  • मुठभेड़ स्‍थल पर ऑपरेशन खत्म नहीं

जम्मू- कश्मीर, भारत। केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकियों की कुछ न कुछ हरकतों के कारण लगातार ही सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, आतंकवादी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं, जिसके चलते जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के सफाए में जुटे हुए हैं। अब आज सोमवार सुबह-सुबह जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई है।

मुठभेड़ में एक आतंकवादी की मौत :

बताया जा रहा है कि, जम्मू-कश्मीर में अवंतीपोरा बारगाम इलाके में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था, जिसके चलते यहां पर सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान आतंकी ने अपने काे घिरा देख गोलियां चलानीं शुरू कर दीं, ऐसे में सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की और सुरक्षाबलों व आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ होने लगी। इस मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया है। कश्मीर में पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि, ''इस एनकाउंटर में एक आतंकी को ढेर किया गया है, फिलहाल ऑपरेशन खत्म हो गया है।''

तो वहीं, आईजी विजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, मारे गए आतंकी की पहचान समीर अहमद के तौर पर हुई है, उसकी उम्र भी ज्यादा नहीं थी। अभी इसकी उम्र 17 या 18 साल के बीच की बताई जा रही है। पुलिस ने यह भी बताया कि, ''आतंकी समीर अहमद बारगाम का ही रहने वाला था। समीर जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था और 7 नवंबर को ही इसमें शामिल हुआ था, समीर सी-कैटगरी का आतंकी था।''

बता दें कि, इससे पहले शनिवार को भी जम्‍मू कश्‍मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने कायराना हरकत कर हमले की घटना को अंजाम दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। तो वहीं, आज मुठभेड़ में मारा गया आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन का है। वह गत दो नवंबर को ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। मारा गया आतंकी सी श्रेणी का आतंकी था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT