जम्मू एयरपोर्ट परिसर में 2 बड़े विस्फोट- जांच के लिए पहुंची NIA की टीम
जम्मू एयरपोर्ट परिसर में 2 बड़े विस्फोट- जांच के लिए पहुंची NIA की टीम Syed Dabeer Hussain - RE
जम्मू और कश्मीर

जम्मू एयरपोर्ट परिसर में 2 बड़े विस्फोट- जांच के लिए पहुंची NIA की टीम

Author : Priyanka Sahu

जम्मू-कश्मीर, भारत। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में बीती रात जम्मू एयरपोर्ट परिसर के नजदीक एयरफोर्स स्टेशन के टेक्निकल इलाके में तेज धमाका हुआ है और यह धमाका स्टेशन के अत्यधिक सुरक्षा वाले तकनीकी क्षेत्र में 5 मिनट के अंतराल में 2 बड़े विस्फोट हुए है। विस्फोट की आवाज सुन इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

वायु सेना स्टेशन पहुंची राष्ट्रीय जांच एजेंसी :

बताया जा रहा है धमाके की आवाज दूर तक सुनाई दी थी, फिलहाल घटना के तुंरत बाद सुरक्षा बलों ने पुरे इलाके को कुछ ही मिनटों में सील कर दिया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम जम्मू में वायु सेना स्टेशन पहुंची। मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू एयरबेस पर सुबह 1:27 बजे और 1:32 बजे ड्रोन से हुए धमाकों से क्षति हुई। शुरुआती इनपुट के मुताबिक शेपड चार्ज (विस्फोटक उपकरण) का इस्तेमाल धमाकों के लिए किया गया है। एयरबेस के पास ड्रोन विस्फोट में भारतीय वायु सेना के दो कर्मियों को मामूली चोटें आई हैं।

जम्मू वायु सेना स्टेशन के टेक्निकल इलाके में रविवार सुबह दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली। एक विस्फोट से इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा। किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ, जांच चल रही है।
भारतीय वायु सेना

अधिकारियों ने बताया कि, "विस्फोट देर रात करीब सवा 2 बजे हुए। पहले विस्फोट के कारण हवाईअड्डे के तकनीकी क्षेत्र में एक इमारत की छत ढह गई। इस स्थान की देख-रेख का जिम्मा वायु सेना उठाती है और दूसरा विस्फोट जमीन पर हुआ, इसमें किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली थी।"

एयर मार्शल स्थिति का जायजा लेने जम्मू पहुंच रहे :

धमाके की घटना को लेकर केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर वाइस एयर चीफ, एयर मार्शल एचएस अरोड़ा से बात की है। एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायजा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT