फारूक अब्दुल्ला
फारूक अब्दुल्ला RE
जम्मू और कश्मीर

भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं बल्कि दुनिया के सभी लोगों के हैं: फारूक अब्दुल्ला

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मंदिर उद्घाटन को लेकर दिया बड़ा बयान।

  • फारूक अब्दुल्ला ने मंदिर उद्घाटन को लेकर मुबारकबाद दी है।

  • फारूक अब्दुल्ला ने कहा- भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं बल्कि दुनिया के सभी लोगों के हैं।

पुंछ, जम्मू-कश्मीर। अयोध्या में बनकर तैयार हुए भव्य राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर देशभर में सियासी बयानबाजी जारी है। इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मंदिर उद्घाटन को लेकर मुबारकबाद दी है। इसके साथ ही उन्होंने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं बल्कि दुनिया के सभी लोगों के हैं।

सांसद फारूक अब्दुल्ला ने कही यह बात:

नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि, "भगवान राम का मंदिर खुलने वाला है। जिन्होंने भी ये कोशिश की उनका मंदिर बने मैं उनको धन्यावाद देता हूं। साथ-साथ उनसे ये भी कहता हूं कि भगवान राम केवल हिंदुओं के राम नहीं हैं। वे पूरे विश्व के राम हैं, ये उनकी पुस्तकों में लिखा है।"

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि, "भगवान राम ने भाईचारे की बात की। उन्होंने मोहब्बत और एक दूसरे की सहायता की बात की। उन्होंने (भगवान राम) कभी भी किसी को गिराने की बात नहीं की। भले ही वह किसी मजहब, किसी जाति का हो, उसकी जुबान क्या है, यह मायने नहीं रहता। भगवान राम ने एक यूनिवर्सल मैसेज दिया है। फारूक कहते हैं कि, आज जब यह मंदिर खुलने वाला है उस भाईचारे को बनाए रखने के लिए काम करिए जो आहिस्ता आहिस्ता हमारे वतन से गायब हो रहा है।"

वहीं, जम्मू कश्मीर में हाल ही में आतंकी घटनाओं में जवानों की शहादत पर दुख जाहिर करते हुए, फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पाकिस्तान से बातचीत की नसीहत दी है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि, पड़ोसी से दोस्ती और बातचीत होनी ही चाहिए। यह याद रखा जाना चाहिए कि, दोनों देश परमाणु संपन्न मुल्क हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT