फारुख अब्दुल्ला
फारुख अब्दुल्ला  Raj Express
जम्मू और कश्मीर

फारुख अब्दुल्ला ने कहा- हम भारत का हिस्सा, हमारे साथ इंसाफ कीजिए, क्यों नहीं किया जा रहा राज्य का दर्जा बहाल?

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारुख़ अब्दुल्ला का बयान

  • फारुख़ अब्दुल्ला बोले- चुनाव आयोग सरकार के नियंत्रण में हैं

  • हम भारत का हिस्सा हैं, हमारे साथ इंसाफ कीजिए: फारुख़ अब्दुल्ला

दिल्‍ली, भारत। केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू कश्‍मीर में चुनाव कराए जाने की मांग की जा रही है। इस बीच अब आज बुधवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारुख़ अब्दुल्ला का बयान सामने आया है, जिसमें उन्‍होंने चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए पूछा कि, हमारे यहां चुनाव क्यों नहीं कर सकते।

हम भारत का हिस्सा हैं, हमारे साथ इंसाफ कीजिए :

नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारुख़ अब्दुल्ला ने अपने बयान में कहा, "चुनाव आयोग पूरी तरह स्वायत्त होना चाहिए, आज चुनाव आयोग सरकार के नियंत्रण में हैं। हम भारत का हिस्सा हैं, हमारे साथ इंसाफ कीजिए। जब बाकी राज्यों में चुनाव करा सकते हैं तो हमारे यहां चुनाव क्यों नहीं कर सकते।"

75 सालों में केंद्र शासित प्रदेश राज्य बन गए हैं, लेकिन राज्य कभी भी केंद्र शासित प्रदेश नहीं बने। फिर जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश क्यों है? राज्य का दर्जा बहाल क्यों नहीं किया जा रहा है?
नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारुख़ अब्दुल्ला

बता दें कि, इससे पहले जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कहा था कि, सर आंखों पर उन्होंने फैसला दिया यह ठीक है। इसी सुप्रीम कोर्ट के जज ने 370 को लेकर फैसला दिया था कि 370 परमानेंट है आगे क्या होगा क्या पता है और कोर्ट में जाएंगे फिर देखेंगे कि क्या फैसला आता है। देखिए उम्मीद पर जिंदगी खड़ी है, यह मामला चला जाएगा...70 साल लगे इनको हटाने में, क्या पता हमें इसको लाने में 200 साल लगें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT