मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के सामने आज पेश होंगे फारूक अब्दुल्ला
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के सामने आज पेश होंगे फारूक अब्दुल्ला Raj Express
जम्मू और कश्मीर

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के सामने आज पेश होंगे फारूक अब्दुल्ला, JKCA फंड हेरा फेरी मामले में होगी पूछताछ

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • JKCA फंड को बैंक खतों में किया गया था ट्रांसफर।

  • सीबीआई ने भी की है मामले की जांच।

  • ईडी ने 2022 में दायर की थी चार्जशीट।

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जम्मू - कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला को समन जारी किया है। यह सामान जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में अनियमितताओं से जुड़ा है। पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला को गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना है।

फारुख अब्दुल्ला इस समय लोकसभा की श्रीनगर सीट से सांसद है। इसके पहले वो जम्मू कश्मीर के सीएम रह चुके हैं। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा इस मामले में चार्जशीट साल 2022 में दायर की गई थी। जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के फंड में सामने आई अनियमितताओं और गड़बड़ियों के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने एक्शन लिया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने सेन्ट्रल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टिगेशन द्वारा साल 2018 में की गई जांच के आधार पर चार्जशीट दायर की थी। जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के धन को विभिन्न व्यक्तिगत बैंक खातों में ट्रांसफर किया गया था। इस मामले में जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के कुछ अधिकारियों की संलिप्तता भी सामने आई थी। प्रवर्तन निदेशालय ने एसोसिएशन से जुड़े इसी मामले में फारुख अब्दुल्ला को पूछताछ के लिए बुलाया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT