कश्मीर से 145 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था हज के लिए रवाना
कश्मीर से 145 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था हज के लिए रवाना Social Media
जम्मू और कश्मीर

कश्मीर से 145 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था हज के लिए रवाना, राज्यपाल ने दी बधाई

News Agency

श्रीनगर। कोरोना वायरस (कोविड-19) (Coronavirus - COVID19) महामारी के कारण दो वर्ष के लंबे अंतराल के बाद श्रीनगर (Srinagar) से 145 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था इस साल की हज यात्रा करने के लिए सऊदी अरब रवाना हुआ। इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हज यात्रियों के पहले जत्थे से बातचीत की और तीर्थयात्रा पर जा रहे लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।

उपराज्यपाल ने कहा, ''मैं सफल हज यात्रा तथा केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) की शांति, सौहार्द और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं।" उन्होंने कहा कि तीर्थ यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी की स्थिति में प्रशासन को तुरंत सूचित करें।

हज समिति के सदस्य एजाज हुसैन ने राजस्व विभाग के सचिव विजय कुमार, भारतीय हज समिति के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी (डिप्टी सीईओ) जावेद अहमद और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) हज समिति के कार्यकारी अधिकारी के साथ 145 हज यात्रियों के पहले जत्थे को श्रीनगर के हज हाउस से हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया।

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) और लद्दाख से इस वर्ष कम से कम 6000 तीर्थयात्री हज यात्रा पर जायेंगे। श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कुल 145 तीर्थयात्रियों ने हज की यात्रा के लिए उड़ान भरी। श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 20 जून तक प्रतिदिन दो से तीन हज उड़ानें संचालित होंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT