COVID-19: भारतीय सेना भी चपेट में
COVID-19: भारतीय सेना भी चपेट में Social Media
जम्मू और कश्मीर

COVID-19: भारतीय सेना भी चपेट में, पहला जवान पाया गया पॉजिटिव

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स :

  • कोरोना वायरस की चपेट में आई भारतीय सेना

  • लद्दाख में पहला जवान पाया गया पॉजिटिव

  • जवान के पिता ईरान से भारत लौटे थे

  • परिवार जनों को किया गया क्वारंटाइन

राज एक्सप्रेस। दुनियाभर में पैर पसार चुके कोरोना वायरस ने अब भारतीय सेना को चपेट में ले लिया है। भारतीय सेना में कोरोना वायरस का पहला मामला लद्दाख में सामने आया है। लद्दाख में तैनात एक सेना के जवान को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।

ऐसे हुआ संक्रमित :

भारतीय सेना के 34 वर्षीय जवान को छुट्टी पर भेज दिया है और उन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। पहले जवान के पिता पॉजिटिव पाए गए थे, इसके बाद मंगलवार को जवान के पॉजिटिव होने की बात सामने आई। जवान के पिता ईरान से 27 फरवरी को लौटे हैं। उसके बाद उन्हें 29 मार्च से लद्दाख हार्ट फाउंडेशन में क्वारंटाइन कर दिया गया।

परिवार जनों को किया गया क्वारंटाइन:

सूत्रों के मुताबिक, बीमार सैनिक की पत्नी, बहन और अन्य परिवार जनों को भी क्वारंटाइन किया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित जवान 25 फरवरी से छुट्टी पर था और उसे 2 मार्च को वापस लौटना था। लेकिन इस दौरान उसमें कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने लगे और उसे 7 मार्च से क्वारंटाइन कर दिया गया। 16 मार्च को जवान के कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई।

वहीं कर्नाटक में कोरोना का एक और मामला सामने आया है। दुबई से लौटी 67 साल की महिला वायरस की चपेट में है, महिला के साथ ट्रैवल करने वालों की होगी जांच। देशभर में अबतक 139 लोग पॉजिटिव केस पाए गए हैं।

इन राज्यों में कोरोना मरीजों के आंकड़े :

कोरोना मरीजों के आंकड़े तेजी से बदल रहे हैं। कोरोना से शिकार लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है। राज्यवार आंकड़ों पर नजर डालें, तो महाराष्ट्र में कोरोना के 39 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा दिल्ली में 9, कर्नाटक में 11, केरल में 26, उत्तर प्रदेश में 15, लद्दाख में 6, जम्मू-कश्मीर में 3, तेलंगाना में 5, हरियाणा में 15, राजस्थान में 4 केस कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT