Jammu and Kashmir Former CM Farooq Abdullah
Jammu and Kashmir Former CM Farooq Abdullah Raj Express
जम्मू और कश्मीर

जम्मू - कश्मीर पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला का सवाल, क्या राम सिर्फ हिन्दू, RSS और BJP के भगवान हैं?

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • फारूक अब्दुल्ला ने महात्मा गांधी को किया याद।

  • 22 को होना है राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह।

जम्मू - कश्मीर। क्या भगवान राम सिर्फ हिन्दू, RSS और BJP के भगवान हैं? क्या मंदिर जाने के लिए निमंत्रण की जरुरत है! जिन्हे निमंत्रण मिलेगा वे ही मंदिर जा सकते हैं...। यह सवाल जम्मू - कश्मीर पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला ने पूछा है। 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह को लेकर उनसे प्रश्न पूछा गया था। जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि, राम दिल में बसते हैं, बस उन्हें पहचानने की जरुरत है।

पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "क्या राम सिर्फ हिंदुओं, आरएसएस और बीजेपी के भगवान हैं? क्या राम सिर्फ अयोध्या में हैं? और वहां जाने के लिए क्या निमंत्रण की जरूरत है? भगवान राम सबके हैं।" जम्मू-कश्मीर सहित हर जगह राम मंदिर हैं। भगवान राम हमारे हृदय में, कण - कण में बसे हैं, लेकिन हम उन्हें पहचान नहीं पा रहे हैं, पहचान लेते तो नफरत नहीं होती। महात्मा गांधी ने 'राम राज' कहा था, जिसका मतलब समानता था। हमारे देश में 70% हिंदू हैं, क्या वे 30 या 25 प्रतिशत से खतरे में हैं? लेकिन यह विश्वास दिलाया गया कि वे खतरे में हैं। हमारे दिमाग भी बड़े कमजोर हैं...मैं 25 फीसदी में से हूँ। मुझे ख़तरा महसूस नहीं होता।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT