श्रीनगर मुठभेड़ में एक आतंकवादी समेत चार लोग मारे गए
श्रीनगर मुठभेड़ में एक आतंकवादी समेत चार लोग मारे गए Social Media
जम्मू और कश्मीर

श्रीनगर मुठभेड़ में एक आतंकवादी समेत चार लोग मारे गए

News Agency

श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू -कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक विदेशी आतंकवादी और स्थानीय सहयोगी समेत एक सक्रिय मददगार तथा आतंकवादियों के ठिकाने के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली इमारत के मालिक मारे गये हैं।

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) विजय कुमार ने मंगलवार को यहां पुलिस नियंत्रण कक्ष में प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार की शाम हैदरपोरा में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस ने तलाश और घेराबंदी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बल के जवान जब लक्षित स्थान की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलायी। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी हैदर और उसके सहयोगी तथा दो अन्य लोग मारे गये। मृत आतंकवादी की पहचान हैदर के रूप में की गयी है।

श्री कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में मारे गये दो अन्य लोगों में एक की पहचान अल्ताफ अहमद के रूप में की गयी है जो आतंकवादियों को ठिकाने के रूप में अपना मकान उपलब्ध कराता था। उन्होंने यह भी कहा कि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि अल्ताफ की मौत आतंकवादियों की गोलीबारी में हुई है या उसे सुरक्षा बलों की गोलियां लगी हैं।

उन्होंने बताया कि एक अन्य मृतक की पहचान मुदासिर अहमद के रूप में की गयी है, जो इमारत में किराएदार के रूप में रह रहा था और उसने हैदर और उसके सहयोगी को आश्रय दिया था। उन्होंने साथ में यह भी बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो पिस्तौल, दो मैगजीन, छह मोबाइल फोन और कुछ कंप्यूटर बरामद किये गये हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT