अमित शाह
अमित शाह Raj Express
जम्मू और कश्मीर

1947 के बाद पहली बार शारदा मंदिर में आयोजित नवरात्र पूजा से खुश हूं : अमित शाह

राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • 1947 के बाद पहली बार इस साल कश्मीर के ऐतिहासिक शारदा मंदिर में नवरात्र पूजा आयोजित की गई है।

  • पूजा 15 अक्टूबर को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के टीटवाल सीमा क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर स्थित नवनिर्मित शारदा मंदिर में हुई।

  • अमित शाह ने 1947 के बाद पहली बार आयोजित नवरात्र पूजा पर खुशी व्यक्त की।

श्रीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास ऐतिहासिक शारदा मंदिर में 1947 के बाद पहली बार आयोजित नवरात्र पूजा पर खुशी व्यक्त की।

अमित शाह ने सोशल मीडिय प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “यह गहन आध्यात्मिक महत्व की बात है कि 1947 के बाद पहली बार इस साल कश्मीर के ऐतिहासिक शारदा मंदिर में नवरात्र पूजा आयोजित की गई है।”

शरद नवरात्र की उद्घाटन पूजा 15 अक्टूबर को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के टीटवाल सीमा क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर स्थित नवनिर्मित शारदा मंदिर में हुई। अमित शाह ने कहा कि वर्ष की शुरुआत में चैत्र नवरात्र पूजा मनाई जाती थी और अब शारदीय नवरात्र पूजा के मंत्र मंदिर में गूंजते हैं।

उन्होंने कहा, “मैं सौभाग्यशाली था कि 23 मार्च, 2023 को जीर्णोद्धार के बाद मंदिर को फिर से खोला गया।” अमित शाह ने कहा, “यह न केवल घाटी में शांति की वापसी का प्रतीक है, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारे देश की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक लौ के फिर से प्रज्वलित होने का भी प्रतीक है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT