जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात Twitter
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे या फिर मोदी सरकार कुछ और नया करने की तैयारी की हलचल के बीच जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का दिल्ली में मीटिंग व मुलाकात का दौर जारी है। अब आज उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है।

दिल्ली में रक्षा मंत्री से मिले जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल :

बताया जा रहा है कि, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है। इसके अलावा लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर ने भी रक्षा मंत्री से मुलाकात की।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बीते शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की थी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और अमित शाह के बीच बैठक का एजेंडा विकास संबंधी मुद्दे और केंद्र शासित प्रदेश की मौजूदा स्थिति पर केंद्रित था।

PM मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक :

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह से हालात सामान्य करने के लिए सरकार ने बड़ी सियासी लड़ाई की तैयारी शुरू कर दी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की हाईलेवल बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक को लेकर जम्मू-कश्मीर में सियासी हलचल बढ़ी हुई है। माना जा रहा है कि, इस बैठक में विधानसभा चुनाव के साथ जम्मू-कश्मीर से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

बता दें कि, वर्ष 2019 में अगस्त माह में केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया था और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों, जम्मू - कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया था। इसके बाद मोदी सरकार की अगले सप्ताह तक होने वाली जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों के साथ यह पहली सर्वदलीय बैठक होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT