जम्मू-कश्मीर: गुलमर्ग में हिमस्खलन से 2 विदेशी नागरिकों की मौत
जम्मू-कश्मीर: गुलमर्ग में हिमस्खलन से 2 विदेशी नागरिकों की मौत Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: गुलमर्ग में हिमस्खलन से 2 विदेशी नागरिकों की मौत, बचाव अभियान जारी

Sudha Choubey

जम्मू-कश्मीर, भारत। उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि, गुलमर्ग में आज बुधवार को हिमस्खलन देखने को मिला, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया है। हिमस्खलन में कई लोग दब गए, वहीं इस हादसे में दो लोगों को मौत हो गई। दोनों लोग विदेशी नागरिक बताए जा रहे हैं। दोनों ही शव बर्फ के नीचे दबे थे।

बचाव अभियान जारी:

हादसे की सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची राहत बचाव टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। जिसमें दो विदेशी लोगों के शवों को बर्फ के नीचे से निकाला गया। जबकि 19 अन्य विदेशी नागरिकों को बचा लिया गया। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस बल और रेस्क्यू एजेंसियां बचाव व राहत कार्य में जुटी हुई हैं।

पुलिस ने कही यह बात:

पुलिस ने अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बारामुला पुलिस का इस हादसे को लेकर कहना है कि, कुछ स्कीयरों के फंसे होने की खबरों की पुष्टि की जा रही है। जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में हिमस्खलन के बाद बचाव अभियान जारी है। हादसे में 2 विदेशी नागरिकों की मृत्यु हो गई है और 19 विदेशी नागरिकों को बचा लिया गया है। मृतकों की शिनाख्त की जा रही है। पुलिस टीम अन्य एजेंसियों के साथ बचाव अभियान में लगी हुई है। खबरों के मुताबिक कुछ स्कीयरों के फंसे होने की आशंका है।

बताते चलें कि, बीते दिन रविवार को लद्दाख क्षेत्र के तंगोल गांव में भी हिमस्खलन हुआ था, जिसमें दो लड़कियों की मौत हो गई थी। यहां पिछले कई दिनों से बर्फबारी के बाद पहाड़ों पर भारी बर्फ जमा हो गई थी। वहीं, मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी बर्फबारी की संभावना जाहिर करते हुए लोगों को अलर्ट जारी कर दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT