जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली कामयाबी
जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली कामयाबी Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली कामयाबी, बांदीपोरा में IED लगाने वाले 2 हाइब्रिड आतंकवादी अरेस्ट

Sudha Choubey

बांदीपोरा, भारत। जम्मू कश्मीर पुलिस को आज सोमवार को बड़ी सफलता मिली है। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस ने आज बांदीपोरा जिले में पिछले महीने विस्फोटक लगाने में शामिल दो 'हाइब्रिड' आतंकवादियों को बारामूला से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी आज सोमवार को दी है। पुलिस ने उनके कब्जे से दो रिमोट से चलने वाले परिष्कृत विस्फोटक उपकरण (आईईडी) भी बरामद किए हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कश्मीर विजय कुमार ने अपने ट्विटर पर इस मामले को लेकर एक ट्वीट किया है। उन्होंने इस मामले को लेकर ट्वीट करते हुए कहा है कि, "सोपोर पुलिस ने केनुसा बांदीपोरा में हाल ही में आईईडी विस्फोट की घटना का खुलासा किया है। 2 हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं, जिनकी पहचान इरशाद गनी और शाहिद उर्फ वसीम राजा के तौर पर हुई है। इनके पास से डेटोनेटर के साथ 2 रिमोट कंट्रोल आईईडी बरामद किए गए हैं। इसे लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच चल रही है। डेटोनेटर के साथ दो रिमोट नियंत्रित आईईडी बरामद हुए।"

उन्होंने बताया कि, "इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।"

आपको बता दें कि, पिछले महीने 15 अक्टूबर को आतंकवादियों ने उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के केनुसा-अस्टांगो इलाके में एक आईईडी लगाया था, जिसका वजन लगभग 18 किलोग्राम था और इसमें दो गैस सिलेंडर लगे हुए थे। सुरक्षा बलों ने विस्फोटक उपकरण का पता लगाया और उसे नष्ट कर दिया, जिससे एक बहुत बड़ा हादसा होने से टल गया।

बताते चलें कि, जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकी घटना की सूचना मिलती ही रहती है। 3 नंबर को अनंतनाग जिले में आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में दो प्रवासी मजदूर घायल हो गए थे। एक तरफ जहां, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है, वहीं, दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षाकर्मी और पुलिस आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT