जम्मू-कश्मीर क्यूरेटिव सर्वे एजेंसी संचालकों के खिलाफ FIR दर्ज
जम्मू-कश्मीर क्यूरेटिव सर्वे एजेंसी संचालकों के खिलाफ FIR दर्ज  Raj Express
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 59 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाली निवेश कंपनी के खिलाफ जांच शुरू की

gurjeet kaur

हाइलाइट्स:

  • कंपनी में पैसा लगाने वाले जमाकर्ता ज्यादातर छात्र और गृहिणियां थीं।

  • कंपनी ने जनता को उनके निवेश पर भारी रिटर्न का किया था झूठा वादा।

  • पुलिस ने लोगों को धोखेबाजों के जाल में नहीं फंसने की सलाह दी।

जम्मू-कश्मीर। पुलिस ने जमाकर्ताओं से कथित तौर पर कम से कम 59 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाली एक निवेश कंपनी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। कथित धोखाधड़ी तब सामने आई जब जमाकर्ताओं ने आरोप लगाया कि क्यूरेटिव सर्वे एजेंसी ने 15 दिनों में उनके निवेश को दोगुना करने का वादा करके उन्हें धोखा दिया है। जमाकर्ताओं ने कहा कि फर्जी कंपनी ने भोली-भाली जनता को उनके निवेश पर भारी रिटर्न का झूठा वादा करके धोखा दिया। कंपनी में पैसा लगाने वाले जमाकर्ता ज्यादातर छात्र और गृहिणियां थीं।

क्यूरेटिव सर्वे एजेंसी के संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज :

जमाकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कंपनी अनुत्तरदायी हो गई है जिसके कारण अराजकता, पीड़ा और विरोध प्रदर्शन हुआ है। पुलिस ने आरोपों और औपचारिक शिकायत के बाद, संज्ञान लिया और मामला दर्ज कर जांच शुरू की। अधिकारियों ने कहा कि साइबर पुलिस ने एक शिकायत का संज्ञान लेते हुए,'क्यूरेटिव सर्वे एजेंसी' के संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एजेंसी ने जम्मू कश्मीर में लोगों से 15 दिनों में अपना निवेश दोगुना करने का वादा कर फर्जी तरीके से भारी मात्रा में धन एकत्र किया।

श्रीनगर में पांच स्थानों पर छापेमारी:

पुलिस ने जांच के तहत श्रीनगर में पांच स्थानों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की साइबर शाखा द्वारा की गई छापेमारी के दौरान इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और दस्तावेज जब्त किए गए। कंपनी को बढ़ावा देने वाले कश्मीर स्थित प्रभावशाली लोगों की भी जांच चल रही है। कश्मीर के संभागीय आयुक्त विजय कुमार बिधूड़ी ने कहा कि लोगों को धोखा देने वाले घोटालेबाजों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पैसे दोगुना करने के मामले का कड़ा संज्ञान लिया है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों को धोखेबाजों के जाल में नहीं फंसने की सलाह दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT