जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में हिज्बुल का टॉप कमांडर मसूद समेत 2 आतंकी ढेर
जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में हिज्बुल का टॉप कमांडर मसूद समेत 2 आतंकी ढेर Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में हिज्बुल का टॉप कमांडर मसूद समेत 2 आतंकी ढेर

Author : Priyanka Sahu

जम्मू कश्मीर, भारत। जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है कि, यहां का डोडा जिला एक बार फिर आतंक मुक्त हो गया है। दरअसल, आज सुबह अनंतनाग जिले में हुई मुठभेड़ के दौरान डोडा जिले में जीवित बचा आखिरी आतंकी का भी सफाया होने से इस जिले में आतंकी खत्म हो गए हैं।

मसूद सहित 2 लश्कर आतंकवादी ढेर :

बताया गया है कि, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सेना और पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं, जिसमें डोडा का रहने वाला हिज्बुल कमांडर मसूद सहित 2 लश्कर आतंकवादी मारे गए हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस, सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम ने रुनीपोरा इलाके में संयुक्त ऑपरेशन में आतंकवादियों को ढेर किया।

घटनास्थल से हथियार भी जब्त :

जैसे ही सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को घेरना शुरू किया, तो इलाके में छिपे दहशतगर्दों ने फायरिंग करना शुरू कर दी। हालांकि, सेना पुलिस और सीआरपीएफ ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान सेना ने घटनास्थल से हथियार भी जब्त किया है, जिसमें एक राइफल और 2 पिस्टल शामिल है, फिलहाल घटनास्थल पर पुलिस का ऑपरेशन जारी है।

इस साल 116 आतंकवादियों का सफाया :

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है, क्‍योंकि त्राल के बाद अब डोडा भी आतंक मुक्त हो गया है। तो वहीं आज के मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों के साथ ही इस साल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 116 आतंकवादियों को मार गिराया है। इसमें से 38 आतंकी सिर्फ इस महीने मारे गए हैं। सेना द्वारा मारे गए आतंकियों में अलग-अलग आतंकी संगठनों के 6 स्वयंभू कमांडर भी शामिल हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT