जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव के रुझानों में कौन सी पार्टी की बढ़त, यहाँ देखें...
जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव के रुझानों में कौन सी पार्टी की बढ़त, यहाँ देखें... Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव के रुझानों में कौन सी पार्टी की बढ़त, यहाँ देखें...

Author : Priyanka Sahu

जम्मू-कश्मीर, भारत। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद ऐसा पहला मौका है, जब यहाँ जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (DDC) के चुनाव हुए और इस दौरान मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर चुनाव में हिस्सा लिया था। अब आज 22 दिसंबर को चुनाव के नतीजे भी आने वाले हैं।

जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव नतीजों में कौन सी पार्टी आगे :

वोटों की गिनती आज सुबह 9 बजे से सभी जिलों में शुरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव के अबतक के रुझानों में बीजेपी सबसे आगे चल रही है। जम्मू और कश्मीर राज्य निर्वाचन प्राधिकरण के अनुसार, "जम्मू डिवीजन के 140 निर्वाचन क्षेत्रों में से भाजपा 24 सीटों पर, कांग्रेस 4 सीटों पर, नेशनल कांफ्रेंस 7 सीटों पर, अपनी पार्टी 2 सीटों पर, 3 सीटों पर निर्दलीय और 1 सीट पर पैंथर्स पार्टी आगे चल रही है।"

भाजपा, कांग्रेस और गुपकार डिक्लरेशन के बीच मुख्य मुकाबला :

बता दें कि, डीडीसी चुनाव में भाजपा, कांग्रेस और पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लरेशन के बीच मुख्य मुकाबला है। हालांकि, DDC चुनाव के फाइनल रिजल्ट्स आने से पहले हर पार्टी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है। तो वहीं, बीजेपी का कहना है कि, "कश्मीर घाटी में किसी को हराएं या ना हराएं कांग्रेस को जरूर हराएंगे।"

नतीजे आज सामने होंगे और मुझे भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन पर भरोसा है। लोग जम्मू-कश्मीर में नये नेतृत्व का प्रभाव देखना चाहते हैं, जो उनके निर्वाचन क्षेत्रों में मुद्दों को सुलझाने में मदद करेगा।
भाजपा के डीडीसी चुनाव प्रभारी अनुराग ठाकुर

इन चुनावों में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी समेत कश्मीर की मुख्यधारा से जुड़ी सात राजनीतिक पार्टियों ने मिलकर गुपकार गठबंधन बनाया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT