जम्मू-कश्मीर
जम्मू-कश्मीर  RE
जम्मू और कश्मीर

जम्मू कश्मीर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अवंतीपोरा में आतंकवादियों की संपत्तियां की कुर्क

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अवंतीपोरा में आतंकवादियों की संपत्तियां कीं कुर्क।

  • कुर्क की गई संपत्ति में एक दो मंजिला आवासीय घर और एक एकल मंजिला आवासीय घर शामिल हैं।

पुलवामा, जम्मू कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) एक्शन मोड में नजर आई। बता दें, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में स्थित चुरसू गांव में एक मकान को कुर्क किया। यह कार्रवाई गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत की गई है।

बता दें कि, कुर्क की गई संपत्ति में एक दो मंजिला आवासीय घर और एक एकल मंजिला आवासीय घर शामिल हैं। यह संपत्ति खुर्शीद अहमद भट उर्फ खुर्शीद आलम भट्ट उर्फ सूर्या पुत्र गुलाम मोहम्मद के पास उसके पांच भाइयों के नाम है। एजेंसी ने बताया कि, यूए (पी) ए के प्रावधानों के तहत इसे कुर्क किया गया है।

इस बारे में बात करते हुए एक अधिकारी ने बताया कि, "यह मकान आतंकी खुर्शीद अहमद भट्ट और उसके पांच भाइयों के संयुक्त स्वामित्व में है। जम्मू के एनआईए स्पेशल कोर्ट के आदेश के बाद यूएपीए के प्रावधानों के तहत मकान को कुर्क किया गया है।"

इससे पहले बीते दिन राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) टेरर फंडिंग मामले में कश्मीर में सात और जम्मू में एक जगह पर छापेमारी कर रही है। बारामूला में दो जगहों पर छापेमारी चल रही है। घाटी में हो रही आतंकी घटनाओं के चलते एनआईए ने ये छापेमारी की क्योकि आतंकियों को ये फंडिंग कहां से मिल रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने आतंकी फंडिंग और ड्रोन से हथियारों की तस्करी के मामले में मंगलवार को घाटी के पांच जिलों में आठ जगहों पर तलाशी ली। इस दौरान शोपियां से दो सगे भाईयों और उनकी एक बहन को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT