अनंतनाग में दो आतंकवादी ढेर, अमरनाथ यात्रा पर खतरा बेअसर : पुलिस
अनंतनाग में दो आतंकवादी ढेर, अमरनाथ यात्रा पर खतरा बेअसर : पुलिस Social Media
जम्मू और कश्मीर

अनंतनाग में दो आतंकवादी ढेर, अमरनाथ यात्रा पर खतरा बेअसर : पुलिस

News Agency, राज एक्सप्रेस

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में दो आतंकवादियों को मार गिराए जाने के बाद अगले महीने से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए खतरा टल गया है।

पुलिस ने कहा, अनंतनाग के दोरू इलाके में स्थित क्रीरी में जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने इन दो आतंकवादियों को मार गिराया है।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ स्थल राष्ट्रीय राजमार्ग के बहुत करीब था। हालांकि, दो आतंकियों के ढेर होने के बाद अब अमरनाथ की यात्रा के लिए आसन्न खतरा कम हो गया है।

पुलिस महानिरीक्षक ने ट्वीट कर कहा, "यह मुठभेड़ दो पहलुओं में महत्वपूर्ण है: पहला, यह आतंकवादियों का वही समूह है जो पिछले महीने की 16 तारीख को मुठभेड़ के दौरान भाग गया था, जिसमें हमारा एक जवान भी शहीद हुआ था। दूसरा, मुठभेड़ स्थल हाईवे के बहुत करीब है और अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है, तो यह इसके लिए एक आसन्न खतरा था।"

उल्लेखनीय है कि अमरनाथ यात्रा दो साल के अंतराल के बाद 30 जून से शुरू होने वाली है। इस साल की यात्रा काफी बड़े पैमाने पर होगी, क्योंकि अनंतनाग जिले के पहलगाम इलाके में अमरनाथ के गुफा मंदिर में 6-8 लाख तीर्थयात्रियों के इस बार यात्रा करने की उम्मीद है।

अनंतनाग के क्रीरी, डोरू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया और जब संयुक्त टीम आतंकवादियों के संदिग्ध ठिकाने की और बढ़ रही थी, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

कश्मीर में इस महीने हुई यह चौथी मुठभेड़ है। इससे पहले हुई गोलाबारी में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के दो शीर्ष कमांडरों सहित पांच आतंकवादी मारे गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT