Poonch Bus Accident: खाई में मिनी बस गिरने से 11 की मौत
Poonch Bus Accident: खाई में मिनी बस गिरने से 11 की मौत Social Media
जम्मू और कश्मीर

Poonch Bus Accident: खाई में मिनी बस गिरने से 11 की मौत, उपराज्यपाल ने किया मुआवजे का ऐलान

Sudha Choubey

पुंछ, भारत। जम्मू-कश्मीर के पुंछ (Poonch) में दर्दनाक सड़क हादसे की खबर सामने आई है। खबर है कि, पुंछ के सवजियान इलाके में आज तड़के एक मिनी बस खाई में गिर गई। इस दौरान 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि इस हादसे में 25 लोग घायल हो गए हैं। इस हादसे की जानकारी मंडी तहसीलदार शहजाद लतीफ ने दी है। हादसे के बाद यहां हड़कंप मच गया है। वहीं, इस हादसे पर दुख जताते हुए उपराज्यपाल ने मरने वालों के परिजनों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया है।

मंडी तहसीलदार शहजाद लतीफ ने बताया:

मंडी तहसीलदार शहजाद लतीफ ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, "पुंछ के सवजियान इलाके में मिनी बस का हादसा हो गया। सेना द्वारा बचाव अभियान जारी है। दुर्घटना में अभी तक 11 लोगों की मृत्यु की सूचना मिली है। घायलों को मंडी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

उपराज्यपाल ने किया मुआवजे का ऐलान:

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस हादसे पर दुख जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों को 5-5 लाख रुपए की राहत राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ ही अधिकारियों को घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, पुंछ जिले की मंडी तहसील के सीमावर्ती क्षेत्र सवजियान के बराडी नाले के पास आज बुधवार सुबह एक मिनी बस गहरी खाई में गई। इस दौरान बस में सवार 11 यात्रियों की मौत हो गयी। जबकि 25 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद स्थानीय लोगों, पुलिस और सेना द्वारा बचाव अभियान शुरू किया।

हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए पहले नज़दीक चिकित्सा शीवर सावजीया पहुंचाया गया। कई घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद उप जिला अस्पताल मंडी ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि, बस में स्कूल के छात्र और शिक्षा विभाग के कर्मचारी सवार थे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया शोक:

वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ के सवजियान इलाके में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत के संबंध में दुख व्यक्त किया है। द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि, "पुंछ के सावजियान में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में लोगों की मौत अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।"

उपराज्यपाल ने किया मुआवजे का ऐलान:

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस हादसे पर दुख जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों को 5-5 लाख रुपए की राहत राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ ही अधिकारियों को घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है।

मृतकों की पहचान मरूफ अहमद (14), बशीर अहमद (40), रोजसिया अख्तर (18), जरीना बेगम (40), मोहम्मद हसन (65), नाजिमा अख्तर (20), इमरान अहमद (5), अब्दुल करीम, (70) और अब्दुल कयूम (40) के रूप में हुई है। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। इसके अलावा मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT