खराब मौसम के कारण करगिल कूरियर की उड़ान रद्द
खराब मौसम के कारण करगिल कूरियर की उड़ान रद्द Social Media
जम्मू और कश्मीर

खराब मौसम के कारण करगिल कूरियर की उड़ान रद्द

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। जम्मू-कश्मीर के करगिल में मौसम खराब होने के कारण मंगलवार को जम्मू के लिए उड़ान सेवा रद्द कर दी गयी। करगिल कूरियर सेवा के मुख्य समन्वयक इंजीनियर आमिर अली ने आज बताया कि सीमावर्ती शहर करगिल और जम्मू के बीच एएन 32 करगिल कूरियर सेवा की दोनों ओर के लिए उड़ान सेवा शुरू करने निर्णय लिया गया था लेकिन खराब मौसम होने के कारण दोनों ओर की उड़ान सेवा को रद्द कर दिया गया है। भारतीय वायु सेना की ओर से नवीनतम जारी सलाह में कहा गया है कि सभी यात्रियों को विमान में उड़ान भरने से पहले अपनी कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है।

केन्द्रशासित प्रदेश लद्दाख, जम्मू, श्रीनगर और चंडीगढ़ में सर्दियों के दौरान करगिल और लेह के बीच कई हजार यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचाया गया है। सर्दियों के मौसम के दौरान हिमपात और हिमस्खलन के कारण जब कश्मीर से लद्दाख को जोड़ने वाला एक मात्र राष्ट्रीय राजमार्ग एक जनवरी से हिमपात और हिमस्खलन के कारण बंद होने पर करगिल और लेह के बीच फंसे हुए कई हजार यात्रियों को उनके गंतव्य लद्दाख, जम्मू, श्रीनगर और चंड़ीगढ़ पहुंचाया गया था। इस दौरान राजमार्ग के लगातार बंद होने के कारण साइबेरिया के बाद विश्व के सबसे बर्फीले एवं ठंडे स्थान करगिल और द्रास में लोगों को ताजा सब्जियों सहित आवश्यक वस्तुओं की कमी का सामना करना पड़ा था।

आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि संबंधित अधिकारी बर्फ और हिमस्खलन को हटाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द राजमार्ग पर वाहन चल पाएंगे। मार्च और अप्रैल में हालांकि रुक-रुक कर हुई ताजा हिमपात के कारण राजमार्ग पर से बर्फ को हटाने का कार्य बाधित रहा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष फरवरी से राजमार्ग से बर्फ हटाने का कार्य शुरू किया गया था और संबंधित मुख्य अभियंता ने 28 फरवरी को खोलने की घोषणा के कुछ घंटों के बाद ताजा हिमपात के कारण राजमार्ग फिर से बंद कर दिया था।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT