जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के कारण भूस्खलन
जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के कारण भूस्खलन Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के कारण भूस्खलन, टूटे घर को बनाने में जवानों ने की मदद

Sudha Choubey

जम्मू-कश्मीर, भारत। इस समय देशभर में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। एक तरफ जहां, देशभर में भारी बारिश का दौर जारी है, वहीं कई राज्यों में बारिश के कारण भूस्खलन देखने को मिल रहा है। जम्मू-कश्मीर में भी बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हो गया है। जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने पुंछ के गुलपुर इलाके में भारी बारिश से टूटे हुए घर को फिर से बनाने में एक परिवार की मदद की है।

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के गुलपुर इलाके में भारी बारिश के कारण भुस्खलन हो गया था, जिसमें इस परिवार का घर गिर गया था। ऐसे में सेना के जवानों ने उनकी मदद की। इस मदद पर पीड़ित परिवार की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

टूटे घर को बनाने में जवानों ने की मदद:

जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने पुंछ के गुलपुर इलाके में भारी बारिश से टूटे हुए घर को फिर से बनाने में एक परिवार की मदद की। घर के मालिक ने बताया, भारी बारिश की वजह से भूस्खलन हो गया। हमारा पूरा घर खतरे में आ गया। आर्मी ने हमें टेंट दिए और मलबा भी हटवाया।

बता दें कि, सावन के पहले दिन हुई झमाझम वर्षा के बाद मौसम राहत भरा बना हुआ है। बीते दिन शुक्रवार सुबह बादल छाए हुए थे, हवा के ठंडे झोंके बरसात काे मनमोहक बना रहे थे। करीब दस बजे से हल्की फुहार शुरू हुई देखते ही देखते वर्षा तेज हो गई। जिस तरह से बादल छाए हुए हैं। उसे देखते हुए दिन भर वर्षा की संभावना है। वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार, 20 जुलाई तक लगातार हल्की वर्षा और बूंदाबांदी के आसार हैं। बीच-बीच में मध्य से तेज वर्षा होने की संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT