जम्मू-कश्‍मीर के बांदीपोरा में बड़ी साजिश नाकाम
जम्मू-कश्‍मीर के बांदीपोरा में बड़ी साजिश नाकाम Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्‍मीर के बांदीपोरा में बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया IED

Sudha Choubey

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई जारी है। हाल ही में जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले (Bandipora) में सुरक्षाबलों और पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों के जवानों ने बांदीपुरा में IED बरामद किया है। जिसके बाद उनकी प्रदेश को दहलाने की आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले के बड़ियारा और कंबाथी गांव क्षेत्र के बीच बांदीपोरा-सोपोर सड़क पर IED का पता चला। जिसके बाद मौके पर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है, एहतियात के तौर पर सड़क पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। घटना सामने आने के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। वहीं सुरक्षाबलों ने इलाकें की जांच शुरू कर दी है।

सेना से मिली जानकारी के मुताबिक, बांदीपोरा जिले में बडियारा और कानबठी गांवों के बीच आईईडी की सूचना मिली थी। जिसके बाद बम निरोधक दस्ते ने बांदीपोरा-सोपोर रोड पर IED का पता लगाया और उसे निष्क्रिय कर दिया।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि, यह परिष्कृत विस्फोटक उपकरण (आईईडी) लगभग 16 किलोग्राम का था। उन्होंने बताया कि, पुलिस और सेना के एक संयुक्त दल ने उत्तरी कश्मीर जिले के अस्तांगो इलाके में आईईडी बरामद किया। उन्होंने बताया कि, विस्फोटक उपकरण को नष्ट करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया था।

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने इस आईईडी विस्फोटक को प्लांट किया था, ताकि जब भारतीय जवान इस रास्ते से गुजरे तो विस्फोट किया जा सके। हालांकि, सुरक्षाबलों की मुस्तैदी ने आतंकियों के इरादों पर पानी फेर दिया और आईईडी का पता चल गया। फिलहाल, आईईडी को डिफ्यूज करने और उसे पूरी तरह से नष्ट करने के लिए बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT