मनोज सिन्हा ने अमरनाथ गुफा में की पूजा-अर्चना
मनोज सिन्हा ने अमरनाथ गुफा में की पूजा-अर्चना Social Media
जम्मू और कश्मीर

मनोज सिन्हा ने अमरनाथ गुफा में की पूजा-अर्चना

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दक्षिण कश्मीर स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा में पूजा-अर्चना की तथा लोगों के अच्छे स्वास्थ्य एवं खुशहाली की प्रार्थना भी की। श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के अध्यक्ष श्री सिन्हा के साथ सेना, प्रशासन, पुलिस और श्राइन बोर्ड के अधिकारी भी थे। इन अधिकारियों ने भी पवित्र गुफा में पूजा अर्चना की। कोरोना महामारी के कारण एसएएसबी को लगातार दूसरे वर्ष भी अमरनाथ यात्रा रद्द करनी पड़ी। उपराज्यपाल ने प्रार्थना की,''भगवान शिव का दिव्य आशीर्वाद हम सभी के जीवन में अच्छा स्वास्थ्य और खुशहाली सुनिश्चित करे और हमें इस कोरोना स्वास्थ्य संकट से उबरने की शक्ति प्रदान करे।"

श्री सिन्हा ने कहा कि वार्षिक तीर्थयात्रा जम्मू-कश्मीर के अछ्वुत सांस्कृतिक समन्वय की परंपरा की गवाही देती है। लेकिन, कोरोना महामारी के कारण मौजूदा स्थिति को देखते हुए अमरनाथ यात्रा को रद्द कर दिया गया है। भक्तों की भावनाओं का हालांकि सम्मान करते हुए, एसएएसबी ने पवित्र गुफा मंदिर से सुबह और शाम की आरती के लाइव प्रसारण की व्यवस्था की है। इसके अलावा सभी पारंपरिक धार्मिक अनुष्ठान भी पिछली बार की तरह ही पवित्र गुफा मंदिर में किए जाएंगे।

उपराज्यपाल के साथ 15 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल डी पी पांडेय, प्रमंडलीय आयुक्त पांडुरंग के पोले, अनंतनाग के उपायुक्त डा. पीयूष सिंगला, दक्षिण कश्मीर रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक अब्दुल जब्बार, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनूप कुमार सोनी के अलावा अन्य उच्चाधिकारी भी मौजूद थे।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT