वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी बंद
वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी बंद Social Media
जम्मू और कश्मीर

कोरोना विस्‍फोट से बड़ी तादाद में छात्र पॉजिटिव-वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी बंद

Priyanka Sahu

जम्मू कश्मीर, भारत। महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है, जिससे एक बार फिर कोरोना का पहले जैसा आतंक मचने लगा है और लगातार चिंताजनक खबरें सामने आ रही हैं। अब केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू कश्‍मीर के रियासी में श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय में कोरोना का विस्‍फोट होने से बड़ी तादाद में छात्र संक्रमित होने से हड़कंप मचा है।

13 छात्र मिले कोरोना संक्रमित :

कुछ महीनों पहले ही देश के राज्‍यों में स्‍कूल-कॉलेेजों को खाेला गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण की लहर तेज होने के चलते फिर से स्‍कूल-कॉलेेज बंद होने लगे हैं। इसी तरह रियासी में माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के 13 छात्रों के संक्रमित एवं कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के कारण माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी को बंद कर दिया गया है। दरअसल, रियासी के जिला मजिस्ट्रेट चरणदीप सिंह ने विश्वविद्यालय के कटरा कैंपस को तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार से रियासी के माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय में परीक्षाएं शुरू होने वाली थीं, लेकिन अब विश्वविद्यालय बंद होने के कारण मैनेजमेंट की ओर से एग्जाम अभी नहीं कराएं जाएंगे। इसके लिए नई तारीखों का ऐलान अगले सप्ताह फिर से किया जाएगा।

लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण :

बताते चलें कि, देश भर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इस बीच बीते साल 2022 में 31 दिसंबर को छात्रों के कोरोना टेस्ट किए गए थे, जांच के दौरान 13 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अगर जम्मू कश्मीर के कोरोना के मामले की बात करें तो शनिवार को जम्मू कश्मीर में कोरोना के 169 नए मामले सामने आए थे और इस दौरान कोरोना के कारण 2 लोगों की मौत भी हुई, फिलहाल यहां 1397 एक्टिव केस है। तो वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान 107 मरीज कोरोना को मात दे कर ठीक हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT