बीबीसी के खिलाफ कार्रवाई से खराब हुई देश की छवि : महबूबा मुफ्ती
बीबीसी के खिलाफ कार्रवाई से खराब हुई देश की छवि : महबूबा मुफ्ती Social Media
जम्मू और कश्मीर

बीबीसी के खिलाफ कार्रवाई से खराब हुई देश की छवि : महबूबा मुफ्ती

News Agency

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि बीबीसी के खिलाफ कार्रवाई से दुनिया भर में देश की छवि खराब हुई है। सुश्री मुफ्ती ने श्रीनगर में संवाददाताओं से कहा कि इस तरह की हरकतें देश को लोकतंत्र की जननी कहे जाने की हकीकत को उजागर करती हैं। उन्होंने कहा '' बीबीसी दुनिया भर में एक विश्वसनीय समाचार मंच है। बीबीसी पर छापेमारी गुजरात दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री के रिलीज होने के बाद हो रही है। बीबीसी के खिलाफ यह कार्रवाई दुनिया भर में देश की छवि को खराब करती है।"

सुश्री मुफ्ती ने यह बात आयकर विभाग द्वारा नई दिल्ली और मुंबई में बीबीसी कार्यालयों के परिसरों में ''सर्वेक्षण" किए जाने के बाद कही। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कार्रवाई विश्व स्तर पर भी देश को बदनाम करती है। उन्होंने कहा ''यह भाजपा के विश्वगुरु के दावों को भी उजागर करता है। हमें सभी लोकतंत्रों की जननी के रूप में जाना जाता है, लेकिन यह कार्रवाई उजागर करती है कि हम कहां खड़े हैं। विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए बीबीसी के खिलाफ कार्रवाई कोई नई बात नहीं है। पिछले तीन वर्षों में, हमने देखा है कि पत्रकारों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है और उनमें से कुछ जेल में हैं। दुर्भाग्य से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय समुदाय तब चुप रहा जब यह यहां हो रहा था और अब वहां भी हो रहा है।"

उन्होंने कहा कि जब भारत जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारी कर रहा था तो बीबीसी पर छापे गलत संदेश दे रहे थे। जम्मू-कश्मीर में चल रहे विध्वंस अभियान पर सुश्री मुफ्ती ने यहां के लोगों से अपने हाथों में जमीन का नियंत्रण लेने को आवाहन करते हुए कहा, ''मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों से कहना चाहती हूं कि आपको अपनी जमीन का नियंत्रण अपने हाथों में लेना चाहिए। हमें अपनी जमीन की कस्टडी अपने हाथ में लेनी चाहिए। हम अतिक्रमणकारी कहलाते हैं। हम अतिक्रमणकारी नहीं हैं, लेकिन यह हमारी जमीन है।'' उन्होंने कहा कि विध्वंस अभियान में गरीबों की दुकानों और घरों पर बुलडोजर चला दिया जाता है और अब बैंक नोटिस भी भेज रहे हैं। सुश्री मुफ्ती ने कहा, ''यह पूरी तरह से अराजकता है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT