पुलवामा हमलेे की 5000 पन्नों की चार्जशीट लेकर NIA टीम पहुंची अदालत
पुलवामा हमलेे की 5000 पन्नों की चार्जशीट लेकर NIA टीम पहुंची अदालत Priyanka Sahu -RE
जम्मू और कश्मीर

पुलवामा हमलेे की 5000 पन्नों की चार्जशीट लेकर NIA टीम पहुंची अदालत

Author : Priyanka Sahu

जम्मू कश्‍मीर, भारत। देश की सीमाओं की रक्षा करने वाली भारतीय सेना के साथ पिछले साल 2019 मेेंं 'वेलेंटाइन डे' के दिन यानी 14 फरवरी को पाकिस्‍तान ने बड़ी साजिश को अंजाम दिया था, जिसमें 40 जवानों की शहादत हुई थी, पूरा देश दहल गया था। इसी से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है कि, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज मंगलवार को पुलवामा हमले पर अपनी चार्जशीट दायर कर ली है।

5 हजार पन्‍नों की पुलवामा हमले की चार्जशीट :

जम्मू स्थित राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम पुलवामा आतंकी हमले 2019 के मामले में चार्जशीट दाखिल करने के लिए एनआईए अदालत पहुंची। बताया गया है कि, NIA द्वारा तैयार गई पुलवामा हमले की चार्जशीट 5 हजार पन्‍नों की है, इस चार्जशीट में पाकिस्तान की आतंकी साजिश का पूरा कच्‍चा चिट्ठा है। चार्जशीट में पाकिस्तान में छिपे बैठे हमले के मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर समेत 20 को आरोपी बनाया गया है। NIA ने पुलवामा हमले में आत्मघाती हमलावर के कई साथियों को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने पाकिस्तान में बैठे आकाओं के इशारे पर इस हमले को अंजाम देने में आतंकवादी आदिल अहमद डार की मदद की थी।

इसके अलावा विशेष अदालत में पहुंची जम्मू स्थित NIA की टीम ने करीब 5 हजार पन्नों की इस चार्जशीट में मारे गए आतंकवादी मोहम्मद उमर फारूक, आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार और पाकिस्तान से सक्रिय अन्य आतंकवादी कमांडर के नाम भी शामिल हैं, ये सभी नाम अब तक गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों के अलावा शामिल किए गए हैं। तो वहीं NIA के एक अधिकारी द्वारा येे बताया गया है कि, ''एजेंसी ने चार्जशीट में सभी आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूतों के साथ मजबूत केस बनाया है। इसमें उनकी चैट, कॉल डिटेल्स आदि शामिल हैं जो हमले में उनकी भूमिका की पुष्टि करते हैं।''

बता दें कि, पुलवामा हमलेे की 5000 से अधिक पन्नों की चार्जशीट डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल सोनिया नारंग और पुलिस अधीक्षक राकेश बलवाल की एक टीम द्वारा जांच के बाद पूरी की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT