भारतीय और चीनी सेना के बीच कोई तनाव नहीं, ऐसा होता रहता है :सेना
भारतीय और चीनी सेना के बीच कोई तनाव नहीं, ऐसा होता रहता है :सेना Social Media
जम्मू और कश्मीर

भारतीय और चीनी सेना के बीच कोई तनाव नहीं, ऐसा होता रहता है : सेना

Author : Kratik Sahu

राजएक्सप्रेस। पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों के बीच तनावपूर्ण और गतिरोध की स्थिति से संबंधित रिपोर्टों पर भारतीय सेना ने कहा है कि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर मामूली झड़प और आक्रामक व्यवहार की घटनाएं होती रहती हैं। स्थानीय स्तर पर संवाद तथा बातचीत के बाद दोनों ओर के सैनिक अलग हो जाते हैं और अपने क्षेत्रों में लौट जाते हैं।

सेना ने यह भी स्पष्ट किया है कि लद्दाख की पेगांग झील के निकट भारत और चीन के सैनिकों के अभी आमने-सामने आने की स्थिति नहीं है और न ही क्षेत्र में सैनिकों की संख्या बढ़ायी गयी है। सीमा का निर्धारण नहीं होने के कारण अस्थायी और छोटी झड़प हो जाती हैं। सेना स्थापित प्रोटोकॉल के जरिये परस्पर इनका समाधान कर लेती हैं। सेना ने यह भी कहा है कि आधी अधूरी जानकारी पर अटकलें लगाने से बचा जाना चाहिए।

आपको बता दें कि उत्तरी सिक्किम और पूर्वी लद्दाख में पिछले दिनों दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प होने की खबर सामने आयी थी। ताजा रिपोर्टों में कहा गया है कि इसके बाद से दोनों सेनाओं के बीच तनावपूर्ण स्थिति है और सैनिकों की संख्या बढ़ायी जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT