जम्मू कश्मीर में हुए लैंडस्लाइड में 300 से ज्यादा वाहन फंसे
जम्मू कश्मीर में हुए लैंडस्लाइड में 300 से ज्यादा वाहन फंसे RE
जम्मू और कश्मीर

जम्मू कश्मीर में हुए लैंडस्लाइड में गई एक की जान, 300 से ज्यादा वाहन फंसे

Kavita Singh Rathore

जम्मू-कश्मीर, भारत। जहां, भारत में एक बार फिर कोरोना के ममाले 9 हजार का आंकड़ा पार करते नजर आरहे हैं। वहीं, कई भारत के कई राज्य इस दौरान ही प्राकृतिक आपदाओं का भी सामना कर रहे हैं। आज भारत के जन्नत माने जाने वाले जम्मू कश्मीर से भी भीषण भूस्खलन (लैंडस्लाइड) होने की खबर सामने आई है। इस हादसे में एक बच्चे की मौत होने की पुष्टि हुई है। जबकि, कई लोग घायल हुए है। खबरों की मानें तो 300 से ज्यादा वाहन अब भी फंसे हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर में हुई लैंडस्लाइड :

दरअसल, जम्मू-कश्मीर एक पहाड़ी इलाका है। इसलिए यहां से लैंडस्लाइड की खबरें आना आम बात है, लेकिन गुरुवार की सुबह रामबन जिले में हुए लैंडस्लाइड से नेशनल हाईवे पूरी तरह से जाम हो गया। इतना ही नहीं इस दौरान एक घर पर एक बड़े पत्थर के गिरने से 19 वर्षीय अरशद की जान चली गई। इस दौरान घर में 19 वर्षीय अरशद के साथ ही 17 वर्षीय राशिद भी मौजूद था। हालांकि, उसे मलवे में से निकाल कर बचा लिया गया है यह घर किश्तवाड़ जिले का बताया जा रहा है। इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी है।

300 से ज्यदा वाहन फंसे :

सामने आई जानकारी के अनुसार, आज सुबह भारी बारिश और लैंडस्लाइड के चलते सभी वाहनों को आने जाने से रोक दिया गया है। आवाजाही बंद होने के कारण यहां 300 से ज्यादा वाहन फंसे हुए हैं। जिस नेशनल हाईवे पर लैंडस्लाइड हुई है वह लगभग 270 किलोमीटर लंबा बताया जा रहा है। लैंडस्लाइड से गिरे मलबे की सफाई काम चालू है। यहां लगाए गए अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'रामबन जिले के शालगारी क्षेत्र में भूस्खलन के कारण कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला 270 किलोमीटर लंबा हाईवे अवरुद्ध हो गया है।'

अधिकारी ने दी जानकारी :

इस मामले में एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'राजमार्ग पर अलग-अलग जगहों पर 300 से ज्यादा वाहन फंसे हैं। क्षेत्र से मलबा साफ करने के लिए श्रमिकों को तैनात किया गया है, हालांकि रामबन-बनिहाल सेक्टर में लगातार बारिश के कारण कार्य बाधित हो रहा है। लोगों से यातायात नियंत्रण यूनिट्स द्वारा मार्ग पर यातायात बहाल होने की जानकारी देने के बाद ही हाईवे पर यात्रा करने का आग्रह किया गया है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT