जम्मू कश्मीर: नहीं मान रहा पाक- LoC पर उकसावे की कर रहा कार्रवाई
जम्मू कश्मीर: नहीं मान रहा पाक- LoC पर उकसावे की कर रहा कार्रवाई Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू कश्मीर: नहीं मान रहा पाक- LoC पर उकसावे की कर रहा कार्रवाई

Priyanka Sahu

जम्मू कश्मीर, भारत। देश में एक तरफ कोरोना वायरस की महामारी का कोहराम मचा है, हालांकि इस दौरान देश की रक्षा करने वाले भारतीय जवान भी इस वायरस के शिकार हो रहे हैं, तो वहीं इन्‍हीं नाजुक हालातों के बीच पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, उसके सैनिक लगातार जम्मू-कश्मीर में साजिशे रच रहे हैं और पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LOC) पर उकसावे की कार्रवाई कर रहा है।

पुंछ में पाकिस्तान की गोलीबारी :

हाल ही में अब ये खबर सामने आई है कि, पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के किरनी सेक्टर में शाहपुर के पास नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की, इस दौरान पाकिस्तान ने गोलियों और मोर्टार दागकर भारतीय ठिकानों को निशाना बनाने का प्रयास किया, लेकिन नियंत्रण रेखा पर तैनात भारत के सैनिकों ने भी पाकिस्‍तान के सैनिकों को इसका करारा जवाब दिया है।

भारत का एक जवान शहीद :

पाकिस्‍तान द्वारा की गई इस फायंरिंग की घटना में एक बुरी खबर ये भी है कि, गोलीबारी के दौरान भारत का एक जवान शहीद हो गया है एवं दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हालांकि भारतीय सेना ने भी इसका बदला लिया है और पाकिस्तान को उसकी इसी हरकत का जोरदार जवाब देते हुए पाकिस्तान के कई पोस्ट ध्वस्त कर दिए हैं और भारतीय सेना पाकिस्तान की हर गोली का जवाब दे रही है।

गौरतलब है कि, पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 12 जून (शुक्रवार) को भी नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्‍लंघन करते हुए फायरिंग की थी। पाकिस्‍तानी सेना लगातार कस्‍बा और किरनी सेक्‍टर में गोलाबारी कर रही है, इस दौरान भारतीय क्षेत्र में मोर्टार से गोले दागे जा रहे हैं, हालांकि भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। वहीं सेना के मुताबिक, पाकिस्तान लगभग एक सप्ताह से नियंत्रण रेखा के पास से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर रहा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT