जम्मू कश्मीर: हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान-फिर की LOC पर फायरिंग
जम्मू कश्मीर: हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान-फिर की LOC पर फायरिंग Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू कश्मीर: हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान-फिर की LOC पर फायरिंग

Author : Priyanka Sahu

जम्मू कश्मीर, भारत। देश में कोरोना वायरस की महामारी का दौर जारी है, तो वहीं भारत के चीन के साथ तनावपूर्व हालात बने हैं। इसी बीच पाकिस्‍तान भी नहीं मान रहा और नापाक हरकतें कर रहा है, वो बार-बार सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग कर रहा है। हाल ही में खबर सामने आई है कि, आज फिर पाकिस्तान की तरफ से जम्मू-कश्मीर में LOC पर फायरिंग की गई हैं।

कश्मीर के 3 सेक्टरों में फायरिंग :

पाकिस्तान की सेना ने आज सोमवार को जम्मू-कश्मीर के 3 सेक्टरों बिना किसी उकसावे के फायरिंग करना शुरू कर दी। हालांकि, भारतीय सेना भी इसका जवाब दे रही है। दरअसल, पाकिस्तानी सेना पुंछ जिले के कृष्णा घाटी, राजौरी के नौशेरा सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (LOC) पर, जबकि कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर मोर्टार शेल से गोलाबारी कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि, पाकिस्‍तान द्वारा की गई इस गोलीबारी में नौशेरा इलाके में एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई यानी इस फायरिंग की घटना से 1 जवान शहीद हो गया है तथा इस बारे में रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल आनंद ने भी ये जानकारी दी है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया :

दरअसल, रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल आनंद ने बताया कि, “आज तड़के करीब 3.30 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार से गोले दागे।” आगे उन्होंने ये भी बताया कि, “सुबह लगभग 5.30 बजे फिर से पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में संघर्ष विराम उल्लंघन किया, दोनों सेक्टरों में भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।”

इस महीने में पाक फायरिंग में 4 जवान शहीद :

बता दें कि, दोनों देशों के बीच अक्टूबर, 2003 में द्विपक्षीय संघर्ष विराम समझौते पर हस्ताक्षर होने के बावजूद भी पाकिस्‍तान जम्मू-कश्मीर में LOC पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहा है और इस महीने पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग की हरकत के कारण पुंछ और राजौरी में अब तक 4 जवान शहीद हो चुके हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT