भारत-चीन सीमा पर तनाव बरकरार-PM मोदी की सर्वदलीय बैठक आज
भारत-चीन सीमा पर तनाव बरकरार-PM मोदी की सर्वदलीय बैठक आज Priyanka Sahu -RE
जम्मू और कश्मीर

भारत-चीन सीमा पर तनाव बरकरार-PM मोदी की सर्वदलीय बैठक आज

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। भारत-चीन सीमा पर लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनातनी के बाद बेहद तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं, इसी के चलते आज शाम 5 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है, ये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।

बैठक के में कौन-कौन होगा शामिल :

बताया गया है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में होने वाली इस सर्वदलीय बैठक में अलग-अलग पार्टियों के अध्यक्षों को न्योता दिया गया है। इस दौरान वर्चुअल मीटिंग में सभी दलों को पिछले कुछ दिनों से चीन के साथ चल रहे तनाव की जानकारी दी जाएगी। इसी के मद्देनजर इस बैठक में मुख्य तौर पर कुल 17 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे, इनके नाम इस प्रकार है-

1. कांग्रेस अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी

2. द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन

3. तेलगू देशम पार्टी (TDP) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू

4. जदयू प्रमुख नीतीश कुमार

5. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार

6. बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक

7. तृणमूल कांग्रेस (TMC) अध्यक्ष ममता बनर्जी

8. सीताराम येचुरी

9. जगन रेड्डी

10. के. चंद्रशेखर राव

11. डी. राजा

12. सुखबीर बादल

13. चिराग पासवान

14. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

15. समाजवादी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव

16. हेमंत सोरेन

17. बहुजन समावादी पार्टी (BSP) अध्‍यक्ष मायावती

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस सर्वदलीय बैठक से पहले यानी गुरुवार शाम आमंत्रित पार्टियों के अध्यक्षों से फोन पर बात की और चर्चा की है एवं इस बैठक में ये सभी 17 दलों के प्रतिनिधि शामिल होने की संभावना हैं। हालांकि PM मोदी की इस सर्वदलीय बैठक में आम आदमी पार्टी और आरजेडी को अभी तक आमंत्रित नहीं किया गया है।

जवानों की शहादत के बाद तनाव बरकरार :

बता दें कि, भारत-चीन सीमा पर 15 जून की रात गलवान घाटी के पास दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिसंक झड़प हुई थी, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए, इसी को लेकर चीन के साथ तनाव बरकरार है और इसी इस संकट के बीच PM मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT