डोडा बस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को ₹2 लाख मुआवजा
डोडा बस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को ₹2 लाख मुआवजा  Raj Express
जम्मू और कश्मीर

डोडा बस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को ₹2 लाख मुआवजा- PM मोदी ने जताया दुख

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • डोडा बस हादस पर PM मोदी ने शोक जताया

  • मृतकों के परिजनों को ₹2 लाख मुआवजा

  • घायलों को 50,000 रुपये दिये जाएंगे: PM मोदी

दिल्‍ली, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए दर्दनाक बस हादसे पर दुख जाहिर किया और प्रत्येक मृतक के पर‍िजनों को मुआवजा दिए जाने की घोषणा की। इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जानकारी सामने आई है।

घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की :

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा गया, 'जम्मू एवं कश्मीर के डोडा में हुई दुर्घटना के कारण लोगों की मृत्यु से पीड़ा हुई है। मेरी संवेदनाएं अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारजनों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी तथा घायलों को 50,000 रुपये दिये जाएंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बता दें कि, डोडा जिले में बुधवार को यात्रियों को लेकर किश्तवाड़ से जम्मू की ओर जा रही बस हादसे का शिकार हुई है। बस डोडा के असार क्षेत्र में ट्रुंगल के पास एक खड़ी ढलान से 250 मीटर नीचे खाई में गिर गई, जिससे कम से कम 36 लोगों की मौत व 19 लाेगों के घायल होने की पुष्टि हुई है, इनमें छह की हालत गंभीर है। बस में कुल 55 लोग सवार थे। ऊंचाई से गिरने के कारण बस क्षतिग्रस्त होकर पलट गई थी। घटना की सूचना पर पुलिस और SDRF की टीमें रेस्क्यू के लिए पहुंची।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT