उधमपुर में चेकअप के दौरान एक ट्रक से 21 किलो हेरोइन बरामद
उधमपुर में चेकअप के दौरान एक ट्रक से 21 किलो हेरोइन बरामद Social Media
जम्मू और कश्मीर

पुलिस की बड़ी कार्रवाई: उधमपुर में चेकअप के दौरान एक ट्रक से 21 किलो हेरोइन बरामद

Sudha Choubey

जम्मू-कश्मीर, भारत। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर (Udhampur) पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें, उधमपुर पुलिस ने आज रविवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए, वाहनों की जांच के दौरान कश्मीर से आ रहे ट्रक से 100 करोड़ रुपये की भारी मात्रा में हेरोइन बरामद की है। पुलिस ने करीब 21.5 किलो वजन के 18 पैकेट नशीले पदार्थ बरामद किए है। जब्ती के बाद ट्रक चालक को भी पुलिस अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया है।

सूत्रों के अनुसार, जब्त किए गए उच्च श्रेणी के अफगानिस्तान निर्मित नशीले पदार्थों की खेप को पाकिस्तानी आकाओं द्वारा भारतीय क्षेत्र में धकेला जा रहा था। कथित तौर पर, दवाओं की आपूर्ति पंजाब में की जानी थी।

उधमपुर के SSP विनोद कुमार ने बताया:

उधमपुर के SSP विनोद कुमार ने इस बारे में बताया कि, "नाके पर रुटीन चेकिंग के दौरान एक ट्रक की जांच की गई तो उसमें से 21 किलो से ज्यादा की होरोइन मिली। इसकी कीमत 70-80 करोड़ रुपए है। ट्रक चालक को पकड़ लिया गया है, उसके दस्तावेज़ और मोबाइल ज़ब्त किए गए हैं। इसने यह कंसाइनमेंट उसने पुरी से उठाई थी।"

उधमपुर के SSP विनोद कुमार ने इस बारे में आगे बताया कि, "चालक पंजाब का रहनेवाला है। चालक को पकड़कर आगे की जांच की जा रही है।"

वहीं, एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह ने कहा कि, "आज, जीरो पॉइंट चेनानी में वाहन चेकिंग के दौरान, कश्मीर से उधमपुर की ओर आ रहे एक ट्रक को रोका गया। चेकिंग के दौरान करीब 21.5 किलोग्राम वजनी हेरोइन के 18 पैकेट बरामद किए गए। ट्रक के चालक को हिरासत में लिया गया है।"

रामबन जिले में आतंकवादियों का किया भंडाफोड़:

वहीं, दूसरी तरफ सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में आतंकवादियों के एक ठिकाने का शनिवार को भंडाफोड़ किया है और वहां से कारतूस और गोलाबारूद बरामद किया है। अधिकारियों ने बताया कि, रामबन की खारी तहसील के एक सुदूर वन क्षेत्र में हथियार और गोलाबारूद रखे होने की पुख्ता सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए पुलिस तथा सेना ने वहां संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT