श्रीनगर में आतंकियों का पुलिस टीम पर हमला- जवाबी कार्रवाई में मारा गया 1 आतंकी
श्रीनगर में आतंकियों का पुलिस टीम पर हमला- जवाबी कार्रवाई में मारा गया 1 आतंकी Social Media
जम्मू और कश्मीर

श्रीनगर में आतंकियों का पुलिस टीम पर हमला- जवाबी कार्रवाई में मारा गया 1 आतंकी

Author : Priyanka Sahu

श्रीनगर, भारत। केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकवादी गतिविधियां थम ही नहीं रही हैं और न ही आतंकी अपनी हरकतों से बाज आ रहे, वे कुछ न कुछ साजिश रच ही रहे हैं। अब आतंकियों ने श्रीनगर में पुलिस टीम को निशाना बनाते हुए उनपर हमला किया है।

हमले का पुलिस के जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब :

दरअसल, श्रीनगर के नाटीपोरा में पुलिस टीम पर हुए आतंकी हमले का पुलिस के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है और यह आतंकी लश्कर का बताया जा रहा है। इस दौरान पुलिस द्वारा मारे गए आंतकी के पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए हैं। मारे गए आतंकवादी के पास से मिले पहचान पत्र के अनुसार, उसकी पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े ट्रेन्ज़ शोपियां के आकिब बशीर कुमार के रूप में हुई है। हालांकि, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर आतंकियों की तलाश कर रहे हैं।

आतंकी भय का माहौल बनाने और सदियों पुराने सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। दरिंदगी और दहशत का मेल है, सुरक्षा बल आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते आए हैं और आगे भी देते रहेंगे।
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह

कश्मीर की सुरक्षा को लेकर बैठक :

बताया जा रहा है कि, श्रीनगर के मेथन इलाके में भी आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है। इस बीच कश्मीर की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज एक बैठक करने वाले हैं।

बता दें कि, पाकिस्तान के आतंकवादी, कश्‍मीर घाटी में शांति को भंग करने मेंं लगे हैं। बीते गुरुवार को ही श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने एक स्‍कूल में घुसकर एक महिला प्रिंसिपल सहित सरकारी स्कूल के 2 टीचर्स पर तड़ातड़ गोली चलाकर भून दिया था। गौरतलब है कि, पिछले 5 दिनों के अंदर घाटी में 7 नागरिकों की हत्या हुई है, जिनमें से 6 की हत्या शहर में हुई है। मृतकों में से चार लोग अल्पसंख्यक समुदाय से थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT