पश्चिमी विक्षोभ से जम्मू-कश्मीर में बारिश, हिमपात की संभावना
पश्चिमी विक्षोभ से जम्मू-कश्मीर में बारिश, हिमपात की संभावना सांकेतिक चित्र
जम्मू और कश्मीर

Jammu Kashmir Weather Alert : पश्चिमी विक्षोभ से जम्मू-कश्मीर में बारिश, हिमपात की संभावना

News Agency

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश और हिमपात होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ के कारण 27 फरवरी की शाम से 03 मार्च की सुबह तक बारिश और हिमपात हो सकता है। मैदानी इलाकों में अधिकांश स्थानों पर हल्की बारिश होने का अनुमान है। इसके साथ ही कुछ क्षेत्रों में बिजली, गरज और तेज हवाएं चल सकती है। जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में मध्यम से भारी हिमपात भी हो सकता है।

आगामी 01 और 02 मार्च को मैदानी इलाकों में तापमान 6 डिग्री सेल्सियस से नीचे रह सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू और कश्मीर में छिटपुट से व्यापक रूप से हल्की बारिश या हिमपात बीच कश्मीर में बादल छाए रहेंगे।

मौसम कार्यालय ने कहा कि जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर और उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग के रिसॉर्ट में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश हुई है। गुलमर्ग के स्की रिजॉर्ट से भी आज हल्की बर्फबारी की खबर मिली है।

पिछले 24 घंटों के दौरान आज सुबह साढ़े आठ बजे तक श्रीनगर में 0.5 मिमी बारिश हुई, जबकि गुलमर्ग में 0.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 5.8 डिग्री सेल्सियस अधिक था।

अधिकतम तापमान भी सामान्य से 7.7 डिग्री अधिक रहा, जबकि इस मौसम में यह सामान्य से 11.1 डिग्री सेल्सियस अधिक था।

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड में न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि पर्यटन स्थल पहलगाम में रविवार को न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने कहा कि कुपवाड़ा में न्यूनतम तापमान 3.0 डिग्री सेल्सियस और कोकेरनाग में 4.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT