पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़
पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ Raj Express
जम्मू और कश्मीर

Pulwama Encounter : पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी ढेर

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान छिपे आतंकवादियों ने की गोलीबारी।

  • सुरक्षाबलों और आतंकविदयों की मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर।

  • मृत आतंकवादी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था।

Pulwama Encounter : श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार शाम हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया। यह जानकारी पुलिस ने शुक्रवार को दी। जानकारी के अनुसार आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक सूचना प्राप्त होने के बाद सुरक्षाबलों ने पुलवामा के अरिहल गांव में संयुक्त बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों से उनकी मुठभेड़ हुई, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी ढेर हो गया।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि, कल पुलवामा मुठभेड़ पर कश्मीर केआईजीपी वी के बर्डी का कहना है, कल शाम को पुलिस को आतंकवादियों की आवाजाही के बारे में जानकारी मिली जब तलाशी चल रही थी, तभी गोलीबारी हुई और मुठभेड़ शुरू हो गई, जो रात तक जारी रही सुबह जब सर्च ऑपरेशन खत्म हुआ तो हथियार और गोला-बारूद के साथ एक शव बरामद हुआ बाद में मृत आतंकवादी की पहचान पिंजूरा शोपियां निवासी मोहम्मद अयूब अली के बेटे किफायत अयूब अली के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। पुलिस रिकॉर्ड में शोपियां में उसके खिलाफ कई अपराधों में उसके संलिप्त होने के मामले दर्ज हैं।

सुरक्षा बलों ने मौके पर एक पिस्तौल, दो मैगजीन, पांच आरडीएस और दो ग्रेनेड सहित हथियार और गोला-बारूद के साथ आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है। पुलिस ने क्षेत्र की आम जनता से अनुरोध किया है कि वे तब तक मुठभेड़ स्थल पर न जाएं जब तक कि क्षेत्र को पूरी तरह से साफ नहीं कर दिया जाता है और किसी भी संभावित विस्फोटक सामग्री को साफ नहीं कर दिया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT