Jammu and Kashmir, Rajouri Encounter
Jammu and Kashmir, Rajouri Encounter Raj Express
जम्मू और कश्मीर

Rajouri Encounter : राजौरी में मारे गए आतंकी हो सकते हैं पाकिस्तान के सेवानिवृत्त सैनिक

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • Operation Solki के तहत इस एनकाउंटर 2 आतंकी ढेर।

  • 20-25 आतंकियों के क्षेत्र में सक्रिय होने की खबर।

  • शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि।

जम्मू-कश्मीर। लगातार दो दिन तक चले राजौरी एनकाउंटर को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। Operation Solki के तहत इस एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया वहीं 5 जवान शहीद हुए। उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे जहाँ मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने ये बताया कि, राजौरी में मारे गए कुछ आतंकी पाकिस्तान के सेवानिवृत्त सैनिक हो सकते हैं। सेना ने खुलासा किया है कि, इन आतंकियों द्वारा छुपने के लिए एक छोटी सी गुफा का उपयोग किया जा रहा था।

पाकिस्तान विदेशी आतंकवादियों को यहां लाना चाहता है :

आतंकवादी पाकिस्तानी सेना के विशेष बल के सैनिक हो सकते हैं यह पूछे जाने पर उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने कहा कि, कुछ आतंकवादियों के सेवानिवृत्त सैनिक होने का पता चला है...पाकिस्तान विदेशी आतंकवादियों को यहां लाना चाहता है। यहां कोई स्थानीय भर्ती नहीं हुई है। हम विदेशी आतंकवादियों को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।

आतंकियों द्वारा छुपने के लिए उपयोग की गई गुफा

क्षेत्र में 20-25 आतंकवादी सक्रिय हो सकते हैं :

उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने आगे बताया कि, "हमने अपने सेना के जवानों को खोया है लेकिन हमने आतंकवादियों को खत्म कर दिया है। हमारे बहादुर सैनिकों ने अपनी जान की परवाह किए बिना प्रशिक्षित विदेशी आतंकवादियों को खत्म करने का काम किया है। यह एक बड़ी बात है।" आतंकवादियों के इको-सिस्टम और पाकिस्तान के लिए झटका है। क्षेत्र में 20-25 आतंकवादी सक्रिय हो सकते हैं। हमें एक वर्ष के समय में स्थिति को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT