जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद
जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद  Syed Dabeer Hussain
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाने के एक महीने बाद सब ठीक-ठाक

Author : Sushil Dev

राज एक्‍सप्रेस। जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 को हटे करीब एक महीना हो गया है, साथ ही जम्मू-कश्मीर में हालात भी सामान्‍य हैं और गृह मंत्रालय रोज ताजा जानकारी की समीक्षा कर रहा है। ज्‍यादातर इलाकों के थानों में से धारा 144 भी हटा ली गई है, इसलिए इस पर कतई संदेह नहीं करना चाहिए कि, वहां फिलहाल कोई तनावपूर्ण माहौल है।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा :

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि, इन दिनों जम्मू- कश्मीर प्रशासन या पुलिस जो भी फैसले लेती हैं, उसकी जानकारी केंद्र सरकार को दी जाती है एवं सरकार उन तमाम स्थितियों की नियमित समीक्षा भी करती है। आगे उन्होंने यह भी बताया कि, रोजाना मिल रही जानकारियों के हिसाब से वहां सब कुछ सामान्य है।

न गोलीबारी, न टीयर गैस :

कश्मीर की स्थिति के बारे में जो भी सवाल लोगों के होते हैं, उनके जवाब भी प्रशासन के जरिए समय-समय पर उपलब्ध कराया जाता है। प्रकाश जावड़ेकर के मुताबिक जबसे जम्मू- कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश का दर्जा दिया गया है, तबसे कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं आई है। उन्होंने दावा किया कि, कहीं कोई गोलीबारी नहीं हुई है और न ही पुलिस या सेना के जवानों ने किसी मौके पर किसी टीयर गैस का इस्तेमाल किया है।

मीडिया को दिया जा रहा अपडेट :

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने ये भी बताया कि, केंद्रीय गृह मंत्रालय के संपर्क में है और पिछले एक महीने में लगातार स्थिति में सुधार हो रहा हैंं, जिसका अपडेट मीडिया को भी दिया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT