सोपोर मुठभेड़ : लश्कर कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गये
सोपोर मुठभेड़ : लश्कर कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गये Social Media
जम्मू और कश्मीर

सोपोर मुठभेड़ : लश्कर कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गये

Author : News Agency

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गये। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोपोर के वारपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने गुरुवार देर रात संयुक्त रूप से घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया।

अभियान के दौरान जब सुरक्षा बल के जवान आगे बढ़ रहे थे तब वहां छिपे आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर की। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गये हैं और इनमें से एक आतंकवादी सुरक्षा बलों पर किये गये कई हमलों में शामिल रहा था। उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

इस बीच, कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने सुरक्षा बलों को बधाई देते हुये कहा कि मारे गये आतंकवादियों में से एक की पहचान फैयाज अहमद के रूप में की गयी है, जो सुरक्षा बलों और नागरिकों पर किये गये कई हमलों में शामिल था। श्री कुमार ने इस अभियान को एक बड़ी सफलता करार दिया और बिना किसी बड़ी क्षति के सफल अभियान चलाने के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों को बधाई दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT