जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए- एक ASI भी शहीद
जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए- एक ASI भी शहीद Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए- एक ASI भी शहीद

Author : Priyanka Sahu

जम्मू कश्मीर : जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर स्थित पंथा चौक में सुरक्षाबलों और आतंकियों के मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है और इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों का सफाया हुआ है।

इस दौरान एक बुरी खबर ये भी है कि, आतंकियों के अलावा इस मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस का एक एएसआई भी शहीद हुआ है। बताया गया है कि, ये मुठभेड़ शहर के पंथा चौक इलाके में बीती रात हुई, जिसमें एएसआई बाबू राम शहीद हुए और अब एनकाउंटर में अब तक 3 आतंकी ढेर हो चुके हैं, फिलहाल ऑपरेशन अभी भी जारी है।

क्षेत्र में जब तलाशी अभियान चलाया जा रहा था तभी आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर दोबारा फायरिंग की। गोलीबारी में पुलिस के एएसआई बाबू राम वीरगति को प्राप्‍त हो गए हैं। मुठभेड़ में तीन आतंकी भी मार गिराया गया है, सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है।
कश्मीर जोन की पुलिस

पथराव की घटना भी हुई :

इसके अलावा पुलिस द्वारा ये भी बताया गया कि, ''शनिवार को मारे गए आतंकियों के रिश्तेदार बड़ी संख्या में पुलिस नियंत्रण कक्ष के बाहर जमा हो गए।'' वहीं पुलिस अधिकारियों ने जब लोगों को बताया कि, ''सिर्फ निकट संबंधियों को ही आतंकियों के जनाजे में शामिल होने की इजाजत दी जा सकती है। इस पर लोग भड़क गए और नारेबाजी करते हुए पथराव शुरू कर दिया। पथराव में डीएसपी रैंक के अधिकारी सहित तीन पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। हिंसा में शामिल 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।''

जानकारी के मुताबिक, भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी की कुछ आतंकी श्रीनगर के पंथा चौक के पास किसी आंतकी घटना को अंजाम देने के ​फिराक में घूम रहे हैं। सूचना के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने सीआरपीएफ की टीम और स्थानीय पुलिस की मदद से इलाके का घेराव किया, इस दौरान आतंकियों से हथियार डालकर आत्मसमर्पण करने को कहा गया, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

48 घंटे में आतंकियों का खात्मा :

जानकारी के लिए बताते चलें कि, पिछले 48 घंटे में जम्मू कश्मीर में 10 आतंकियों का खात्मा हुआ है, क्‍योंकि इससे पहले पुलवामा में 3 और शोपियां में 4 आंतकियों मारे गए थे एवं बीती शुक्रवार रात को पुलवामा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT