मुठभेड़ में चार आंतकवादी मारे गए
मुठभेड़ में चार आंतकवादी मारे गए Social Media
जम्मू और कश्मीर

मुठभेड़ की वजह से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग में कई घंटों तक यातायात बाधित

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के नगरोटा में गुरुवार को सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के कारण कई घंटों तक यातायात बाधित रहा जिसमें चार आंतकवादी मारे गए और आतंकवादी जिस ट्रक में छिपकर जा रहे थे उसमें से एके-47 राइफलों और ग्रेनेड का जखीरा बरामद किया गया।

एक यातायात पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि राजमार्ग रखरखाव के लिए शुक्रवार को बंद रहेगा। इस दौरान केन्द्रशासित प्रदेश लद्दाख को कश्मीर से जोडऩे वाला श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड से वाहनों की आवाजाही रहेगी।

उन्होंने कहा कि नगरोटा में सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच सुबह हुई मुठभेड़ के कारण कई घंटों तक यातायात बाधित रहा। मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए जो एक ट्रक में छिपकर जा रहे थे। चारों आतंकवादियों के मारे जाने के बाद राजमार्ग में यातायात को बहाल कर दिया गया और इलाके में सघन तलाश अभियान शुरू किया गया है।

उन्होंने कहा कि हालांकि जम्मू क्षेत्र के नगरोटा में राजमार्ग पर यातायात के अवरुद्ध होने पर वाहनों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा, वाहनों को आज शीतकालीन राजधानी के लिए घाटी के विभिन्न हिस्सों से भेजा गया जबकि हल्के वाहनों को श्रीनगर से जम्मू से चलने के लिए अनुमति दी गई थी। वाहनों को जिग, कश्मीर के काजीगुंड प्रवेश द्वार से सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे के बीच चलने की अनुमति दी गयी है। उन्होंने कहा कि वाहनों की समय सीमा समाप्त होने के बाद किसी भी वाहन को आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि भारी वाहनों को कश्मीर घाटी के लिए जेखानी ऊधमपुर से चलने की अनुमति दी गई थी। जम्मू से श्रीनगर के लिए सुरक्षा बलों के वाहनों को चलने की अनुमति दी गयी है। उन्होंने कहा कि राजमार्ग में रखरखाव और मरम्मत के कारण शुक्रवार को चलने की अनुमति नहीं दी गयी है। राजमार्ग में रखरखाव और मरम्मत के कारण इस माह के अंत तक प्रत्येक शुक्रवार को यातायात बंद रहेगा।

उन्होंने कहा कि 86 किलोमीटर लम्बा मुगल रोड दक्षिण कश्मीर को शोपियां से जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ से जोड़ती है, जिसमें वाहनों की आवाजाही रहेगी। ताजा फलों को ले जाने वाले वाहनों को पूर्वान्ह 11 बजे से शाम चार बजे के बीच चलने दिया जाएगा।

श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग भी वाहनों की आवाजाही के लिए खुला रहेगा और यहां सुबह 10 बजे से अपरान्ह दो बजे तक वाहनों की चलने दिया जाएगा।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT