श्रीनगर के हरवान इलाके में मुठभेड़ में मारा गया एक अज्ञात आतंकी
श्रीनगर के हरवान इलाके में मुठभेड़ में मारा गया एक अज्ञात आतंकी Social Media
जम्मू और कश्मीर

श्रीनगर के हरवान इलाके में मुठभेड़ में मारा गया एक अज्ञात आतंकी

Priyanka Sahu

जम्मू कश्मीर, भारत। केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी गतिविधियां रूक ही नहीं रही हैं, आतंकवादी लगातार कुछ न कुछ प्‍लांनिग कर हमले की घटना को अंजाम दे रहे हैं, ऐसे में सुरक्षाबल भी उन्‍हें उनकी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देकर आतंकियों के सफाए में जुटे हुए हैं। अब आज रविवार को जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के हरवान इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़ में मारा गया एक अज्ञात आतंकी :

बताया जा रहा है कि, श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने आज हरवान इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक बड़ी कामयाबी हासिल की है और एक अज्ञात आतंकी को मार गिराया है। मुठभेड़ के बारे में कश्मीर जोन पुलिस की ओर से ट्वीट के जरिए जानकारी सामने आई है। पुलिस ने बताया कि, ''मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना के बाद हरवान में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। मारे गए आतंकवादी की पहचान और वह किस संगठन से जुड़ा था, इसका पता लगाया जा रहा है।''

हालांकि, हरवाना इलाके में मारे गए अज्ञात आंतकी के नाम या पहचान के बारे में अभी कुछ पता नहीं लगा है, लेकिन शिनाख्त करने पर यह बात जरूर सामने आई है कि, यह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य हैं।

बता दें कि, इससे पहले बीते गुरुवार को कुलगाम जिले में आतंकियों संग सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई, इस दौरान भी सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादी को मार गिराया था। इस संबंध में पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि, ''सुरक्षा बलों ने बुधवार देर रात जिले के रेडवानी इलाके की घेराबंदी करके एक तलाशी अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी किए जाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। गुरुवार तड़के हुई गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान आमिर बशीर डार और आदिल यूसुफ शान के रूप में हुई है, जो लश्कर-ए-तैयबा की शाखा ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ से थे।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT