पुलवामा हमले का सुरक्षाबलों ने लिया बदला- टॉप पाकिस्तानी आतंकी का अंत
पुलवामा हमले का सुरक्षाबलों ने लिया बदला- टॉप पाकिस्तानी आतंकी का अंत Social Media
जम्मू और कश्मीर

पुलवामा हमले का सुरक्षाबलों ने लिया बदला- टॉप पाकिस्तानी आतंकी का अंत

Author : Priyanka Sahu

जम्‍मू कश्‍मीर, भारत। केंद्र शासिंत प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर के इलाकों में आतंकवादी गतिविधयां रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। आतंकी बौखला गए हैं और कश्मीर में अशांति फैलाने की साजिशे रची जा रही हैं, लेकिन उनकी सभी साजिशों पर हमारे देश की सेना व सुरक्षाबल पानी फेर रहे हैं। अब जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आज शनिवार को सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ हो गई, जिसमें सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली, क्‍योंकि आज सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले का बदला लेते हुए टॉप पाकिस्तानी आतंकी का अंत कर दिया।

मुठभेड़ में मारा गया टॉप पाकिस्तानी आतंकवादी :

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई इस मुठभेड़ के बारे में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि, ''पुलवामा हमले में शामिल जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े एक टॉप पाकिस्तानी आतंकवादी मार गिराया गया है। अबू सैफुल्ला, जिसे अदनान, इस्माइल और लंबू के नाम से भी जाना जाता है और 2017 से ही घाटी में सक्रिय था, पुलवामा जिले के त्राल के हंगलमर्ग में एनकाउंटर के दौरान एक अन्य आतंकवादी के साथ मारा गया। इतना ही नहीं, वह आतंकी मसूद अजहर का भी काफी करीबी था।''

मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) का आतंकी लंबू मारा गया, इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। यह मुठभेड़ डाचीगाम जंगल के पास हुई।
कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार

IED के विशेषज्ञ था आतंकी :

तो वहीं, एक सीनियर अधिकारी ने कहा- वह 14 फरवरी, 2019 को हुए पुलवामा आतंकी हमले सहित कई अन्य आतंकी हमलों में शामिल था। आतंकी अदनान पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद संगठन में रऊफ अजहर, मौलाना मसूद अजहर और अम्मार का एक मजबूत सहयोगी था। बताया जा रहा है कि, वह वाहन से चलने वाले IED के विशेषज्ञ था, जिसका अफगानिस्तान में नियमित रूप से उपयोग किया जाता है और वर्ष 2019 में किए गए पुलवामा हमले में भी इसी का उपयोग किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT