श्रीनगर मुठभेड़ में अंसार गजवत-उल-हिंद के दो आतंकवादी ढेर
श्रीनगर मुठभेड़ में अंसार गजवत-उल-हिंद के दो आतंकवादी ढेर Social Media
जम्मू और कश्मीर

श्रीनगर मुठभेड़ में अंसार गजवत-उल-हिंद के दो आतंकवादी हुए ढेर

News Agency

श्रीनगर। श्रीनगर के बाहरी इलाके में बुधवार शाम को हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने कट्टरपंथी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद (एजीयूएच) के दो स्थानीय आतंकवादियों को मार गिराया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नौगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिलने के बाद पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त रूप से एक तलाशी अभियान शुरु किया गया और इलाके की घेराबंदी के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा , "तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, छिपे हुए आतंकवादियों ने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया और जिससे मुठभेड़ शुरु हो गयी। इस मुठभेड़ में, दो आतंकवादी मारे गए, पुलिस ने दोनों की पहचान पुलवामा के एजाज रसूल नजर और शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा के रूप में की गयी है।"

प्रवक्ता ने कहा, "पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकवादियों को आतंकवादी की श्रेणी में रखा गया था और वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन एजीयूएच से जुड़े थे।"

पुलिस ने कहा कि "मारे गए दोनो आतंकवादी पुलिस, सुरक्षा बलों और नागरिकों पर कई हमलों में शामिल थे। इसके अलावा, वे हाल ही में पश्चिम बंगाल के मुनीर उल इस्लाम नाम के एक बाहरी मजदूर पर 2 सितंबर को पुलवामा के उगरगुंड नेवा इलाके में हुए हमले में भी शामिल थे।"

पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से एके सीरीज की एक राइफल, दो पिस्तौल और एक ग्रेनेड बरामद किया गया है। बरामद सभी सामग्रियों को आगे की जांच के लिए 'केस रिकॉर्ड' में ले लिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT