पीपा पुल तोड़ गंगा में गिरी जीप
पीपा पुल तोड़ गंगा में गिरी जीप Kavita Singh Rathore - RE
भारत

पटना: पीपा पुल तोड़ गंगा में गिरी जीप, हादसे में बच्चे समेत 9 की मौत-8 लापता

Author : Kavita Singh Rathore

बिहार। देश पहले ही कोरोना का दंश झेल रहा है। जिससे लाखों लोगों की मौते हो चुकी है। इसी दौरान भारत के अलग-अलग राज्यों से अलग-अलग हादसों की खबरेँ सामने आती रही हैं। वहीं, अब बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर में एक पीपा नामक पुल टूटने से जीप गंगा नदी में जा गिरी। इस हादसे में अब तक 9 लोगों की मृत्यु होने की पुष्टि हो चुकी है। जबकि, 8 लोग लापता है और उनकी तलाश जारी है।

पटना में भीषण हादसा :

खबरों की मानें तो, शुक्रवार सुबह जब एक सवारी जीप दानापुर के पीपा पूल से होती हुई जा रही थी तब ही अचानक पल के टूटने से जीप अनियंत्रित होकर गंगा में जा गिरी। इस भीषण हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि बाकी लोगों की तलाश जारी है। 8 लोगों के लापता होने की खबर है। हालांकि, इस हादसे के बाद जीप का ड्राइवर और जीप के ऊपर बैठे 2 लोग तैरकर नदी से बाहर निकल गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार जीप में 18 लोगों के होने की खबर थी, लेकिन 9 लोगों के मृत शरीर गोताखोरों की मदद से नदी से बाहर निकालने के बाद यह बात सामने आई कि, जीप में उतने ही लोग थे। जब जीप को निकाला गया तब उसमें 1 और मृतक पाया गया।

कैसे हुआ हदसा :

बताते चलें, इस जीप में बैठत सभी लोग एक ही परिवार के थे। इनमे से 8 लाशों की पहचान हो चुकी है। यह सभी पैतृक गांव पर बेटे का तिलक करके लौट रहे थे। यह सभी लोग अकिलपुर दियारा से 21 अप्रैल को मदन सिंह के पुश्तैनी घर पर बेटे राकेश कुमार के तिलक समारोह के कार्यक्रम में शामिल हो कर लौट रहे थे। बेटे की शादी 26 अप्रैल को नासरीगंज से होनी थी। शादी की थी। यह लोग सामान के साथ घर के 12 सगे-संबंधी दानापुर पीपा पुल के रास्ते नासरीगंज आ रहे थे। इसी बीच जीप पीपा पुल से अनियंत्रित होकर गंगा नदी में गिर गई। स्थानीय लोगों ने नाव के सहारे गाड़ी को निकालने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह गाड़ी निकालने में असफल रहे।

मरने वालों की पहचान :

इस भीषण हादसे में मरने वालों की पहचान हो चुकी है। इन लोगों में रामाकांत सिंह (66 वर्ष), अरविंद सिंह (50 वर्ष), गीता देवी (55 वर्ष), अनुरागी देवी (65 वर्ष), गायत्री देवी (50 वर्ष), सरोज देवी (50 वर्ष), आशीष कुमार (10 वर्ष), मधु कुमारी (14 वर्ष) और शिव कुमार (12 वर्ष) शामिल थे। हालांकि, इस गाड़ी में राकेश कुमार (जिसकी शादी है) नहीं था। उसे घटना की जानकारी मिलते ही वह घटना स्थल पहुंचा और अपने संबंधियों को मृत देखकर बेहोश हो गया।

CM नीतीश कुमार ने जताया शोक :

इस घटना की जानकारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मिलते ही उन्होंने इस घटना पर गहरा शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख का अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT