भारत में बेकाबू कोरोना के बीच गुड न्‍यूज-सस्ती कीमत में कोरोना दवा लॉन्च।
भारत में बेकाबू कोरोना के बीच गुड न्‍यूज-सस्ती कीमत में कोरोना दवा लॉन्च। Priyanka Sahu -RE
भारत

भारत में बेकाबू कोरोना के बीच गुड न्‍यूज-सस्ती कीमत में कोरोना दवा लॉन्च

Author : Priyanka Sahu

भारत। भारत सहित दुनिया के तमाम देशों में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (COVID-19) का कोहराम जारी है। भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। हर रोज मरीजों की बढ़ती संख्या से सभी परेशान और हैरान हो रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर कई देश के वैज्ञानिक लगातार कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए दिन रात मेहनत में जुटे हुए है। इसी बीच भारत से एक गुड न्‍यूज सामने आ रही है कि, देश में कोरोना की एक दवा लॉन्च हुई है।

इस कंपनी ने तैयार की दवा :

जानकारी के अनुसार, भारत में कोरोना के बेकाबू होने के बीच ये खबर आई है कि, जेनबर्कट फार्मास्युटिकल्स (Jenburkt Pharmaceuticals) दवा कंपनी द्वारा हाल ही में कोरोना वायरस की दवा को तैयार की लॉन्च किया गया है, जिसका नाम 'फैवीवेंट' (Favivent) है और ये 'फैवीपिरावीर' (Favipiravir) के नाम से बाजार में मिलेगी। बताया गया है कि, यह दवा कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों के इलाज के लिए कारगर सिद्ध हो सकती है।

दवा की कीमत बेहर सस्‍ती :

इस दौरान अच्छी बात तो ये है कि, भारत में लॉन्च हुई कोरोना वायरस दवा की कीमत भी ज्‍यादा नहीं है, इसकी कीमत सबसे सस्ती ही है। जी हां, कोरोना टैबलेट फैवीवेंट की कीमत मात्र 39 रुपए प्रति टैबलेट है। दवा को लॉन्च करने वाली फर्म ने बताया कि, फैवीवेंट 200 मिलीग्राम की टैबलेट में आएगी, इसके एक पत्ते में कुल 10 टैबलेट होगी। दवा तेलंगाना राज्य की फार्मास्यूटिकल प्लांट में बन रही है।

भारत में कोरोना संक्रमण के आंकड़े :

बता दें कि, भारत में अब तक कोरोना वायरस के कारण 13 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटे यानी एक दिन में 48,661 नए मरीज सामने आए हैं और 705 और लोगों ने कोरोना से जान गंवा दी। इसके बाद अब कोरोना के कुल 13,85,522 ककेस हो गए है एवं अब तक कुल 32,063 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT