आज ED के सामने पेश होंगे झारखंड सीएम हेमंत सोरेन
आज ED के सामने पेश होंगे झारखंड सीएम हेमंत सोरेन Social Media
भारत

आज ED के सामने पेश होंगे झारखंड सीएम हेमंत सोरेन, पेश होने से पहले दिया ये बयान

Sudha Choubey

रांची, भारत। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की आज अवैध खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेशी है। हेमंत सोरेन रांची के ईडी कार्यालय पहुंच गए हैं। बता दें, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें 17 नवंबर को पेश होने का समन भेजा था। ईडी उनसे पूछताछ कर बयान दर्ज कर सकता है। वहीं, ईडी के दफ्तर पहुंचने से पहले हेमंत सोरेन ने मीडिया को संबोधित किया। इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी सरकार गिराने की साजिश रची जा रही है।

ईडी के दफ्तर पहुंचने से पहले हेमंत सोरेन ने कही यह बात:

ईडी के दफ्तर पहुंचने से पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बयान जारी करते हुए कहा कि, "आज मुझे ED के दफ्तर में जाना है। राज्य में अवैध खनन की जांच ED कर रही है। उस संदर्भ में मुझे तलब किया गया है। इस संबंध में मैंने एक पत्र ED को भेजा है कि किस प्रकार से 1000 करोड़ के घोटाले का जो जिक्र साहेबगंज जिले से आया है वो दुर्भाग्यपूर्ण है।"

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि, "जब से एजेंसी जांच कर रही है, जो आरोप लगे हैं वो कहीं से संभव प्रतीत नहीं होते। कहीं न कहीं एजेंसियों को जांच करने के बाद भी कोई ठोस निर्णय या ठोस आरोप लगाना चाहिए। मैं CM हूं जिस प्रकार से तलब करने की कार्रवाई चल रही है, लग रहा है कि हम देश छोड़कर भागने वाले लोग हैं।"

हेमंत सोरेन के भाई ने कही यह बात:

वहीं, हेमंत सोरेन के भाई और JMM विधायक बसंत सोरेन ने कहा कि, "हम इसे परेशानी नहीं मानते हैं, आज हेमंत सोरेन एजेंसी(ED) के समक्ष अपनी सफाई देने गए हैं.....मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हैं और हेमंत सोरेन ही रहेंगे। नेतृत्व परिवर्तन की जब बारी आएगी तब पार्टी उस पर विचार करेगी।"

एक दिन पहले हुई बैठक:

जानकारी के लिए बता दें कि, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ईडी के सामने पेशी से एक दिन पहले यानी 16 नवंबर को कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के आवास पर पार्टी विधायकों ने बैठक की। कांग्रेस विधायकों ने कहा कि, वह साथ मिलकर वर्तमान परिस्थिति से लड़ेंगे। जिसके बाद शाम को सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर गठबंधन के विधायकों की बैठक हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT