कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच झारखंड स्कूल शिक्षा विभाग ने दिया ये निर्देश
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच झारखंड स्कूल शिक्षा विभाग ने दिया ये निर्देश Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच झारखंड स्कूल शिक्षा विभाग ने दिया ये निर्देश

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्यों में पाबंदियां बढ़ा दी गई। राज्यों में हटाए गए पाबंदियों को दोबारा लागू किया जा रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में एक बार फिर मास्क को अनिवार्य किया गया है। इन सबके बीच झारखंड के स्कूलों के लिए गाइडलाइंस जारी की गई।

झारखंड सरकार ने जारी किया निर्देश:

कोरोना संक्रमण के बीच झारखंड सरकार ने स्कूल प्रशासन को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। सचिव शिक्षा विभाग ने निर्देश दिया है कि, "कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए, स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी जिलों को स्कूलों में COVID परीक्षण करने के निर्देश जारी किया है। यदि कोई छात्र सकारात्मक पाया जाता है, तो उचित प्रोटोकॉल का पालन किया जाना है। सभा, सांस्कृतिक कार्यक्रम वर्जित रहेंगे।"

बता दें कि, झारखंड में 23 अप्रैल तक एक्टिव केस 22 ही थे, लेकिन ये आंकड़े इसलिए चिंता बढ़ा रहे हैं, क्योंकि चंद दिन पहले ही झारखंड में सिंगल डिजिट में केस सामने आ रहे थे। लिहाजा, सरकार ने सावधानी का अलर्ट जारी किया है।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य के सभी स्कूलों में सामूहिक प्रार्थना, सांस्कृतिक और खेल आयोजनों पर रोक लगा दी गई है। शिक्षकों और छात्रों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही, स्कूलों में नियमित रूप से सैनेटाइजेशन कराने का आदेश है।

वहीं अगर देश में कोरोना वायरस के आंकड़ों पर नजर डालें, तो देश में आज सोमवार को कोरोना के 2500 से ज्यादा नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में देश में कोविड के 2,541 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 30 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही देश में जान गंवाने वाले आंकड़े बढ़कर 5,22,223 हो गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT